Breaking News

अम्बिकापुर@खाद्य मंत्री ने किया कुश्ती प्रतियोगिता का शुभारंभ

Share


दंगल के दांव-पेंच देख दर्शक रह गए दंग,रोमांचक मुकाबले का पर्यटकों ने भी उठाया लुत्फ


अम्बिकापुर,12 मार्च 2022(घटती-घटना)। छतीसगढ़ शासन के खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण तथा संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत ने मैनपाट महोत्सव के दूसरे दिन कुश्ती प्रतियोगिता और उल्टा पानी मे गढ़कलेवा का शुभारंभ किया। दंगल में अखिल भारतीय स्तर के पहलवानों की दांव पेंच देख रकर दर्शक दांतो तले उंगली दबा लिए वहीं दूर-दूर से आये पर्यटकों ने रोमांचलक मुकाबले का तुत्फ उठाया।
दंगल प्रतियोगिता में पुरूष पहलवान में झांसी के श्याम, कानपुर के शोभित, हाथरस के नकुल एवं भुपेन्द्र, आगरा के राहुल, दिल्ली के नितिन, मथुरा के विवेक, ग्वालियर के जीतू, अंबाला के योगी राज सहित 24 तथा महिला पहलवान में पंजाब की रेणुका, दिल्ली की नेहा, चण्डीगढ की पूनम तथा हरियाणा की सौम्या शामिल हैं।

मैनपाट महोत्सव में पहली बार आयोजित दंगल प्रतियोगिता के प्रति दर्शकों में भारी उत्साह देखने को मिला। मेला स्थल में सबसे ज्यादा भीड़ दंगल प्रतियोगिता पर ही नजर आया। इस अवसर पर गौ सेवा आयोग के सदस्य अटल बिहारी यादव, कमिश्नर जीआर चुरेन्द्र, कलेक्टर संजीव कुमार झा, पुलिस अधीक्षक अमित तुकाराम कांबले, जिला पंचायत सीईओ विनय कुमार लंगेह सहित अन्य अधिकारी भी मौजूद थे।


Share

Check Also

बलरामपुर@पीएम जनमन के तहत लाभान्वित हो रहे है΄ पीवीटीजी जनजातिय समुदायबुनियादी सुविधाए΄ पहु΄च रही घर-घर तक

Share बलरामपुर,11 सितम्बर 2024 (घटती-घटना)। प्रधानम΄त्री जनमन योजना के अ΄तर्गत विशेष पिछड़ी जनजाति समूह के …

Leave a Reply