Breaking News

Share

बजट से राज्य का होगा सर्वागीण विकास: सुशील शुला
रायपुर, 09 मार्च 2022
। मुख्यम΄त्री के प्रस्तुत किये गए बजट राज्य के सवार्΄गीण विकास को ध्यान मे΄ रखकर बनाया गया बजट है। प्रदेश का΄ग्रेस स΄चार विभाग के अध्यक्ष सुशील आन΄द शुला ने कहा कि पुरानी पे΄शन योजना की बहाली कर मुख्यम΄त्री ने प्रदेश के कर्मचारियो΄ के भविष्य को सुरक्षित रखने का काम किया है। राज्य लोकसेवा आयोग की परीक्षा मे΄ स्थानीय युवाओ΄ को परीक्षा शुल्क माफ किये जाने की घोषणा से बेरोजगार युवाओ΄ को बड़ी राहत मिलेगी। मुख्यम΄त्री ने अपने बजट मे΄ सि΄चाई परियोजनाओ΄, इन्फ्रास्ट्रचर और शिक्षा व्यवस्था को सुदृढ़ बनाने पर विशेष जोर दिया है। जल जीवन मिशन के लिये 1 हजार करोड़ का प्रावधान करके मुख्यम΄त्री ने राज्य के नागरिको΄ को सुगम पेयजल उपलध कराने की प्रतिबद्धता दिखाई है।
लघु सि΄चाई परियोजनाओ΄ के लिये 931 करोड़ का विाीय प्रावधान कर मुख्यम΄त्री ने राज्य के किसानो΄ की खुशहाली के द्वार खोले है। स्वास्थ्य विभाग मे΄ भवन एव΄ कर्मचारियो΄ की नियुक्ति से राज्य की स्वास्थ्य सुविधाये΄ मजबूत होगी। विभिन्न चिकित्सा महाविद्यालयो΄ मे΄ छात्र और चिकित्सीय सुविधाये΄ बढ़ाने से प्रदेश के चिकित्सा महाविद्यालय लोगो΄ की अच्छी गुणवाा युक्त स्वास्थ्य सुविधाये΄ दे पाये΄गे। मुख्यम΄त्री मोबाईल चिकित्सा सभी नगर पालिका, प΄चायतो΄ मे΄ लागू करने से प्रदेश की बड़ी आबादी को राहत मिलेगा।
प्रदेश का΄ग्रेस स΄चार विभाग के अध्यक्ष सुशील आन΄द शुला ने कहा कि 32 नये हिन्दी माध्यम स्वामी आत्मान΄द स्कूलो΄ से शिक्षा की गुणवाा बढ़ेगी। विधायक निधि 1.5 करोड़ से बढ़ाकर 4 करोड़ करने से स्थानीय विकास मे΄ जनप्रतिनिधियो΄ की भागीदारी बढ़ेगा। जिला, जनपद प΄चायत अध्यक्षो΄, उपाध्यक्ष, सदस्य के मानदेय बढ़ाने एव΄ विकास निधि के प्रावधान से प΄चायत मजबूत हो΄गे। सरप΄च एव΄ उपसरप΄च और प΄चो΄ का मानदेय बढ़ाना स्वागत योग्य कदम है। 6 नई तहसीलो΄ के गठन से साा के विके΄द्रीयकरण का मार्ग प्रशस्त होगा। मलख΄भ अकादमी के गठन से राज्य मे΄ अपनी स΄स्कृति के विकास का मार्ग प्रशस्त होगा। मुख्यम΄त्री सुगम सडक़ योजना ग्रामीण भारत के आवाजाही को और सरल बनायेगी।
प्रदेश का΄ग्रेस स΄चार विभाग के अध्यक्ष सुशील आन΄द शुला ने कहा कि मुख्यम΄त्री का बजट का΄ग्रेस सरकार सर्वजन हिताय सर्वजन सुखाय के सूत्र वाय को चरितार्थ कर रहा है। मुख्यम΄त्री के बजट मे΄ सभी वर्ग के लिये कुछ न कुछ है।


Share

Check Also

रायपुर@ जमानत मिली तो विदेश भाग सकते है अनिल टुटेजा

Share रायपुर, 11 सितंबर 2024 (ए)।छत्तीसगढ़ शराब घोटाला केस में एसीबी-ईओडब्ल्यू कोर्ट ने रिटायर्ड आईएएस …

Leave a Reply