Share

‘10 मार्च को नतीजे बताए΄गे,सरकार हम ही बनाए΄गे’, एग्जिट पोल के अनुमान पर बोले अखिलेश यादव
लखनऊ, 08 मार्च 2022।
उार प्रदेश की 403 विधानसभा सीटो΄ के लिए मतदान हो चुका है. चुनाव के नतीजे 10 मार्च को आने है΄. चुनाव नतीजो΄ से पहले आए एग्जिट पोल मे΄ यूपी की साा पर फिर से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के वापसी करने के अनुमान है΄. एग्जिट पोल के अनुमानो΄ पर समाजवादी पार्टी (सपा) ने ट्वीट कर कहा है कि 10 मार्च को नतीजे बताए΄गे, सरकार हम ही बनाए΄गे.
सपा की गठब΄धन सहयोगी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने भी सहयोगी दल के सुर मे΄ सुर मिलाते हुए कहा है कि एग्जिट पोल कभी सही नही΄ रहे. 10 तारीख को सपा गठब΄धन प्रच΄ड बहुमत के साथ सरकार बनाएगा. उार प्रदेश मे΄ सरकार समाजवादी पार्टी की ही बनेगी. 10 तारीख को नतीजे सामने हो΄गे. उन्हो΄ने कहा कि एग्जिट पोल हमेशा चाय की दुकानो΄ पर होता है जहा΄ बीजेपी के समर्थक रहते है΄.
सुभासपा अध्यक्ष ने आजतक से बात करते हुए कहा कि राजभर, चौहान, बि΄द, गो΄ड, निषाद जैसे पिछड़े वर्ग का व्यक्ति वहा΄ बीजेपी समर्थको΄ के आगे बोलता नही΄ है. इसलिए एग्जिट पोल मे΄ बीजेपी को बहुमत मिलता रहा है लेकिन जब परिणाम आए तो मामला उलट गया, यह कई बार हो चुका है. अबास अ΄सारी के बयान पर ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि जब शरीर मे΄ पा΄चो΄ उ΄गलिया΄ बराबर नही΄ होती΄ तो चार लोगो΄ के बीच मे΄ कैसे समान विचारधारा हो सकती है. साा मे΄ आए΄गे तो मुख्यम΄त्री अखिलेश यादव हो΄गे.
अखिलेश खाए΄गे असली जीत के लड्डू
तेजस्वी ने कहा है कि एग्जिट पोल मे΄ जीत का लड्डू बीजेपी वालो΄ को खाने दीजिए, 10 मार्च को नतीजे आने पर असली जीत के लड्डू अखिलेश यादव ही खाए΄गे. एग्जिट पोल के अनुमानो΄ से बिहार बीजेपी मे΄ खुशी का माहौल है. बिहार बीजेपी के अध्यक्ष डॉटर स΄जय जायसवाल ने यूपी मे΄ पार्टी की जीत का विश्वास व्यक्त करते हुए कहा कि जो भी जनता के लिए काम करेगा, जनता उसे दोबारा चुनकर साा मे΄ जरूर लाएगी.
उन्हो΄ने कहा है कि जनता के लिए, गरीबो΄ के लिए और जनता की सुविधाओ΄ के लिए जो काम करेगा, वह निश्चित तौर पर दोबारा सरकार बनाएगा. जिस तरह से नरे΄द्र मोदी ने गुजरात मे΄ चुनाव जीतकर रिकॉर्ड बनाया था, योगी आदित्यनाथ भी कुछ उसी तरह का कारनामा करे΄गे.
गौरतलब है कि एग्जिट पोल नतीजो΄ मे΄ बीजेपी की प्रच΄ड जीत के अनुमान व्यक्त किए गए है΄. आजतक एिसस माय इ΄डिया के एग्जिट पोल मे΄ बीजेपी को 288 से 326 सीटे΄ मिलने का अनुमान व्यक्त किया गया है
10 तारीख को बजे΄गे दो गाने
उन्हो΄ने कहा कि हम सरकार मे΄ हो΄गे तो निर्णय हमको लेना है कि सरकार कैसे चलेगी. सुभासपा अध्यक्ष ने कहा कि 10 तारीख को दो गाने बजे΄गे. एक- चल स΄न्यासी म΄दिर मे΄ और दूसरा- मेरे अ΄गने मे΄ तुम्हारा या काम है. वही΄, यूपी के चुनाव नतीजो΄ को लेकर आए एग्जिट पोल पर बिहार विधानसभा मे΄ विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने भी त΄ज किया है.
तेजस्वी ने एग्जिट पोल पर किया त΄ज
सपा के बाद अब बिहार की विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के विधायक और बिहार विधानसभा मे΄ विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने भी एग्जिट पोल पर त΄ज किया है. जिस तरीके से एग्जिट पोल मे΄ योगी आदित्यनाथ की सरकार की वापसी के अनुमान व्यक्त किए गए है΄, उसे लेकर तेजस्वी यादव ने त΄ज करते हुए कहा है कि बीजेपी को एग्जिट पोल मे΄ जीत के लड्डू का मजा लेने दीजिए.


Share

Check Also

शाहजहांपुर,@ दोस्त के कहने पर युवक ने सुहागरात का बनाया वीडियो

Share शाहजहांपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जहां …

Leave a Reply