युवा व्यवसायी ने मासूम पुत्र-पुत्री को कुरकुरे में मिलाकर खिलाया जहर और लगा ली फांसी

Share

  • पत्नी व साली को बाजार भेजने के बाद दिया वारदात को अंजाम
  • व्यवसायी व 8 वर्षीय बच्ची की मौत,मेडिकल कॉलेज अस्पताल में पुत्र की स्थिति गंभीर

अम्बिकापुर 07 मार्च 2022 (घटती-घटना)। शहर के युवा व्यवसायी ने रविवार की रात अपनी 8 साल की पुत्री व ढाई साल के पुत्र को कुरकुरे में जहर मिलाकर खिला दिया और खुद घर के हॉल में फांसी लगा ली। वारदात से पहले उसने अपनी पत्नी और साली को बाजार भेजा और खौफनाक कदम उठा लिया। पत्नी व साली जब घर लौटे तो उन्होंने तीनों को अस्पताल में भर्ती कराया। यहां डॉक्टरों ने व्यवसायी व उसकी पुत्री को मृत घोषित कर दिया, जबकि पुत्र की हालत गंभीर बताई जा रही है। व्यवसायी ने 6 पन्ने का सुसाइड नोट भी छोड़ा है। पुलिस मामले की विवेचना कर रही है।
शहर के गोधनपुर स्थित वसुंधरा विहार कॉलोनी में सुदीप मिश्रा 40 वर्ष अपनी पत्नी के अलावा 8 वर्षीय पुत्री सृष्टि व डेढ़ वर्षीय पुत्र त्रशय के साथ रहता था। उसकी गोधनपुर-प्रतापपुर रोड पर सीमेंट की दुकान थी। रविवार की रात करीब 7.30 बजे दुकान से घर लौटा। इस दौरान उसने अपनी पत्नी व साली से कहा कि दोनों जाकर मार्केटिंग कर लें। बताया जा रहा है कि दोनों जब बाजार चले गए तो व्यवसायी ने पुत्र व पुत्री को कुरकुरे में कोई विषैला पदार्थ मिलाकर खिला दिया। इसके बाद खुद भी फांसी का फंदा बनाकर आत्महत्या कर ली। बाजार से जब व्यवसायी की पत्नी व साली घर लौटे तो भीतर से दरवाजा बंद था। उन्होंने दरवाजा खटखटाया लेकिन न तो कोई जवाब मिला और न दरवाजा खुला। काफी मशक्कत के बाद पड़ोसियों की मदद से उन्होंने दरवाजा खुलवाकर भीतर प्रवेश किया तो नजारा देखकर उनका दिल दहल गया। दोनों बच्चे हॉल में ही फर्श पर बेसुध पड़े थे। मासूम बेटा छटपटा रहा था। पास में ही कुरकुरे भी पड़ा हुआ था। वहीं व्यवसायी हॉल में ही फंदे पर लटका हुआ था।
व्यवसायी व पुत्री की मौत
तीनों की हालत देख वहां कोहराम मच गया फिर सभी ने मिलकर व्यवसायी को फंदे से उतारा और सभी को लेकर अस्पताल पहुंचे। यहां जांच पश्चात डॉक्टरों ने व्यवसायी व उसकी पुत्री को मृत घोषित कर दिया, जबकि मासूम पुत्र का इलाज जारी है। सूचना पर पुलिस अस्पताल पहुंची और मामले की जांच शुरु की।


6 पन्ने का सुसाइड नोट भी छोड़ा
आत्महत्या करने से पहले व्यवसायी ने 6 पन्ने का सुसाइड नोट भी लिखा था। जिसमें उसने मरने का कारण स्पष्ट करते हुए लिखा है कि उसका एक हार्डवेयर का दुकान था जिसमें उसने पैसे की आवक उतनी नहीं थी कि वह अतिरिक्त घर बना सके जबकि उसकी पत्नी लगातार मकान बनाने हेतु उसे 1 साल से विवाद करती थी। इसके लिए उसने अपनी मां से भी कुछ पैसे लेना बताया है। परंतु वह राशि पर्याप्त नहीं थी जिससे कि वह मकान बना सके और इस कारण उसने पैसों का इंतजाम कहां से हो यह कोशिश करने लगा, लेकिन पैसे का इंतजाम नहीं हो पाया। इस बीच उसने ऑनलाइन गैंबलिंग भी शुरू कर दिया, और उसमें भी वह लाखों रुपए हार गया। मोबाइल को परीक्षण करने पर उसके मोबाइल में तीन पत्ती गोल्ड ऑनलाइन गेम डाउनलोड होना पाया गया। जिसमे विगत 15 दिनों में ही 2 लाख रुपए हारना प्रदर्शित हो रहा है। पुलिस पूर्व का रिकॉर्ड भी खंगाल रही है। उक्त संबंध में पुलिस द्वारा तीन पत्ती डॉट कॉम को भी विधिक नोटिस जारी की जा रही है।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply