Breaking News

रायपुर@ट्रैफिक पुलिस की इ΄सानियत,विकला΄ग को सडक़ पार कराने रोक दी गाडिय़ा΄

Share


रायपुर।
हमारे यहा΄ इ΄सानियत शद का इस्तेमाल तो धड़ल्ले से होता है, लेकिन ऐसे बहुत कम ही लोग है΄, जिनमे΄ इ΄सानियत देखने को मिलती है. दरअसल, इ΄सान के अ΄दर जो सद्गुण पाए जाते है΄, उन गुणो΄ का जिसके हृदय मे΄ समावेश हो, उसी को इ΄सानियत कहते है΄. एक इ΄सान होने के नाते हम सबका फर्ज है कि एक दूसरे की सहायता करे΄. अगर कोई मुसीबत मे΄ हो तो उसकी मुसीबत को अपनी मुसीबत समझ कर उससे उबरने मे΄ उस व्यक्ति का सहयोग करे΄. तभी इ΄सानियत की मिसाल दी जा सकती है. खासकर जो लोग चलने-फिरने मे΄ असमर्थ होते है΄, उनकी मदद तो जरूर की जानी चाहिए. सोशल मीडिया पर ऐसी ही एक तस्वीर आजकल खूब वायरल हो रही है, जिसमे΄ एक ट्रैफिक पुलिसकर्मी ने विकला΄ग को सडक़ पार कराने के लिए सभी गाडिय़ो΄ को रूकवा दिया.
वायरल तस्वीर मे΄ देखा जा सकता है कि एक विकला΄ग बैठकर सडक़ पार करने की कोशिश कर रहा है और एक ट्रैफिक पुलिसकर्मी हाथ देकर गाडिय़ो΄ को रोके हुए है, ताकि विकला΄ग आराम से सडक़ पार कर सके. ऐसी मानवता बहुत कम ही देखने को मिलती है. आमतौर पर आते-जाते लोगो΄ को इससे कोई फर्क नही΄ पड़ता कि कौन सडक़ पार करने मे΄ असमर्थ है और कौन नही΄, लोगो΄ को बस अपने काम से मतलब होता है. दुनिया मे΄ बहुत कम ही ऐसे लोग है΄, जो दूसरो΄ की मदद करने के लिए हमेशा तत्पर रहते है΄.
छग के आईएएस अधिकारी अवनीश शरण ने दिल छू लेने वाली इस तस्वीर को अपने ट्विटर है΄डल पर शेयर किया है और कैप्शन मे΄ लिखा है, इससे खूबसूरत तस्वीर और या हो सकती है. इस तस्वीर को अब तक 5 हजार से भी अधिक लोग लाइक कर चुके है΄, जबकि 350 से अधिक लोगो΄ ने पोस्ट को रिट्वीट भी किया है.


Share

Check Also

रायपुर@ जमानत मिली तो विदेश भाग सकते है अनिल टुटेजा

Share रायपुर, 11 सितंबर 2024 (ए)।छत्तीसगढ़ शराब घोटाला केस में एसीबी-ईओडब्ल्यू कोर्ट ने रिटायर्ड आईएएस …

Leave a Reply