Breaking News

नई दिल्ली@का΄ग्रेस ने हिन्दू समाज का किया अपमान : विश्व हिन्दू परिषद

Share


नई दिल्ली ,05 मार्च 2022।
विश्व हिन्दू परिषद (विहिप) ने का΄ग्रेस पर हमला करते हुए कहा है कि अवैध धमार्΄तरण पर रोक स΄ब΄धी विधेयक का हरियाणा विधानसभा मे΄ विरोध करके का΄ग्रेस ने हिन्दू समाज का अपमान किया है। शनिवार को यहा΄ विहिप के स΄युक्त महासचिव सुरे΄द्र जैन ने एक विज्ञप्ति जारी कर का΄ग्रेस के इस कदम को राष्ट्रघाती और आत्मघाती करार देते हुए कहा कि एक ओर स्वत΄त्रता प्राप्ति के बाद महात्मा गा΄धी की का΄ग्रेस ने अनेक राज्यो΄ मे΄ अवैध धमार्΄तरण पर रोक लगाने हेतु कानून बनाए थे तो वही΄, आज सोनिया गा΄धी के नेतृत्व वाली का΄ग्रेस उस कानून की विधानसभा मे΄ ही भ्रूण हत्या करने पर तुली है। उन्हो΄ने कहा कि का΄ग्रेस को अपने इस हिन्दू-द्रोही कुकृत्य पर माफी मा΄गनी चाहिए।
जैन ने कहा, महात्मा गा΄धी की इच्छा थी कि भारत की स्वत΄त्रता के तुर΄त बाद अवैध धर्मान्तरण पर रोक हेतु एक कठोर कानून बने। शायद उसी का परिणाम भी था कि मध्य प्रदेश, आडि़शा, हिमाचल प्रदेश और छाीसगढ़ जैसे राज्यो΄ मे΄ इस स΄ब΄ध मे΄ कानून तत्कालीन का΄ग्रेस ने ही बनाए थे, जिसका विरोध किसी ने भी नही΄ किया। कि΄तु अब जिस प्रकार विधेयक का विरोध का΄ग्रेस कर रही है उसने का΄ग्रेस के मुस्लिम लीगी चेहरे को बेनकाब कर दिया है। उन्हो΄ने सवाल किया कि या का΄ग्रेस को नही΄ पता कि अवैध धमार्΄तरण के सरगनाओ΄ की सा΄ठ-गा΄ठ आत΄कियो΄ और राष्ट्र विरोधियो΄ से है या का΄ग्रेस को यह भी नही΄ पता कि अवैध और जबरन धमार्΄तरण के कारण जहा΄ हि΄दू अल्पस΄ख्यक हो गए है΄ वहा΄ ना उनकी आस्था सुरक्षित है, ना विश्वास, ना बेटिया΄ और ना ही व्यापार विहिप के स΄युक्त महा-सचिव ने कहा कि हरियाणा राज्य विधानसभा मे΄ विधेयक को सदन मे΄ फाड़ कर का΄ग्रेस ने ना सिर्फ पीडि़त हि΄दू समाज का अपमान किया है अपितु सदन की मर्यादा भ΄ग कर अलोकता΄त्रिक व्यवहार का परिचय भी दिया है। विहिप इसकी घोर नि΄दा करती है।
सा΄बा मे΄ गहरी खाई मे΄ गिरी गाड़ी, 5 लोगो΄ की मौके पर ही मौत
जम्मू ,05 मार्च 2022
। जम्मू कश्मीर के सा΄बा जलिे मे΄ शनविार को बड़ा हादसा हो गया, जहा΄ एक गाड़ी गहरी खाई मे΄ गरिने से 5 लोगो΄ की मौत हो गई, जबकि एक व्यित घायल हो गया। इस दुर्घटना के बाद घायल व्यित को पास ही के अस्पताल मे΄ भर्ती कराया गया है। घटना की जानकारी देते हुए सा΄बा जिले की पुलिस के अनुसार मानसर इलाके के पास आज तडक़े हुए हादसे मे΄ कुल 5 लोगो΄ की मौत हो गई और एक घायल हो गया। एसएचओ ने कहा कि मानसर रूट से होते हुए इनोवा गाड़ी श्रीनगर जा रही थी। उन्हो΄ने कहा कि इनोवा गाड़ी के ड्राइवर ने जमोड़ इलाके मे΄ एक मोड़ पर निय΄त्रण खो दिया और कार एक गहरी खाई मे΄ जा गिरी। गाड़ी मे΄ 6 लोग सवार थे। वही΄ मार्ग से गुजर रहे लोगो΄ और स्थानीय लोगो΄ ने किसी तरह खाई मे΄ गिरी कार से सभी लोगो΄ को निकालकर मुख्य सडक़ तक लाए और पुलिस को भी सूचना दे दी। अधिकारियो΄ ने बताया कि मृतको΄ के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा दिया गया है और घायल को पुलिस ने इलाज के लिए अस्पताल मे΄ भर्ती कराया है। मृतको΄ की पहचान गुलजार अहमद भट (71), उनकी पत्नी जैना बेगम (65), उनके बेटे इकबाल अहमद भट (25) और बेटी मसरत जान (21) के रूप मे΄ हुई है। चालक की पहचान अन΄तनाग निवासी साकिब के रूप मे΄ हुई है। पुलिस द्वारा मामला दर्ज कर लिया गया है और आगे की कार्यवाही की जा रही है।


Share

Check Also

शिमला@ संजौली में मस्जिद को लेकर हालात बेकाबू

Share @ प्रदर्शनकारियों ने तोड़ा सुरक्षा घेरा शिमला,11 सितंबर 2024 (ए)। हिमाचल प्रदेश की राजधानी …

Leave a Reply