Breaking News

लखनऊ@भाजपा ने धर्म के नाम पर प्रदेश मे΄ तनाव फैलाने का काम किया है-मायावती

Share


लखनऊ, 28 फरवरी 2022। सोमवार को आजमगढ़ से बीएसपी की राष्ट्रीय अध्यक्ष, पूर्व सा΄सद व उार प्रदेश की पूर्व मुख्यम΄त्री मायावती के स΄बोधन के प्रमुख बि΄दु। भाजपा ने धर्म के नाम पर प्रदेश मे΄ तनाव फैलाने का काम किया है। भाजपा सरकार मे΄ दलितो΄ और पिछड़ो΄ को आरक्षण का लाभ नही मिल पा रहा है। आज मुस्लिम समाज सबसे ज्यादा दु:खी है, मुस्लिम समाज को डरा धमका के रखना चाहती है भाजपा सरकार।
इस प्रदेश मे΄ मुस्लिम वर्ग के अलावा बड़े-बड़े माफिया है΄ जिन पर भाजपा सरकार का अभी तक भी कोई बुलडोजर यह हथोड़ा नही΄ चला है, यह सब भाजपा की स΄कीर्ण मानसिकता को दर्शाता है। इसीलिए यहा΄ का मुस्लिम समाज बीजेपी और आरएसएस से काफी नफरत करता है और ना ही इनको अपना वोट देना पस΄द करता है, अपर कास्ट समाज मे΄ विशेषकर प्रबुद्ध वर्ग भी बीजेपी की सरकार मे΄ अपने आप को उपेक्षित महसूस करता है।
पहले से सपा मुखिया अखिलेश यादव को भी एहसास था तभी आजमगढ़ से लोकसभा चुनाव मे΄ अखिलेश यादव बीएसपी के साथ गठब΄धन करके ही जीत पाए थे , लेकिन अब यह गठब΄धन खत्म हो चुका है और ना ही अब वे अपने नए बनाए गए गठब΄धन के साथियो΄ के मदद से यह चुनाव जीत सकते है, जिनके एक मुखिया खुद ही यहा΄ से मैदान छोडक़र वाराणसी म΄डल मे΄ जाकर विधानसभा चुनाव लड़ रहे है΄। इसीलिए सपा मुखिया इस बार यहा΄ आपके आजमगढ़ म΄डल से विधानसभा का चुनाव लडऩे की हिम्मत नही΄ जुटा पाए है΄ और तभी फिर इनको मजबूरी मे΄ पिता की मैनपुरी स΄सदीय क्षेत्र के अ΄तर्गत आने वाली करहल विधानसभा की सीट से ये चुनाव लडऩा पड़ रहा है। साथ ही वहा΄ अखिलेश यादव को अपनी मदद के लिए अपने बुजुर्ग व बीमार पिता को साथ मे΄ ले जाना पड़ा है, कहने का तात्पर्य यह है कि जिस पार्टी का मुखिया पहले ही आजमगढ़ म΄डल का मैदान छोडक़र चला जाए तो फिर उस पार्टी के यहा΄ से चुनाव लड़ रहे उनके उम्मीदवारो΄ की स्थिति भला कैसी हो सकती है इसका भी आप खुद भी अ΄दाजा लगा सकते है΄। बल्कि यहा΄ पर सपा को वोट देने का मतलब यह है कि सीधा बीजेपी को फायदा पहु΄चाना जिस को रोकने के लिए बीएसपी पूरे जी-जान से लगी है।
सपा व का΄ग्रेस के पास जब ज्यादा कुछ बोलने के लिए नही΄ बचा है तो अब यह पार्टिया΄ ” खिसियानी बिल्ली ख΄बा नोचे” की तरह बीएसपी के लोगो΄ को गुमराह करने के लिए जानबूझकर षडय़΄त्र के तहत यह कहती रहती है कि बीएसपी भाजपा की क्च टीम है, इसमे΄ राी भर की भी सच्चाई नही΄ है।
समाजवादी पार्टी ही बीजेपी की क्च टीम है जिसके अनेको΄ उदाहरण है΄, जैसे स΄सद के अ΄दर देश और दुनिया के सामने मुलायम सि΄ह यादव का भाजपा को अपने जीत का आशीर्वाद देना और इसके पूर्व मे΄ मुलायम सि΄ह यादव का सन 1977 मे΄ बीजेपी के साथ सरकार मे΄ बने रहना और भाजपा के कल्याण सि΄ह के साथ गले मिलना व सन 2003 मे΄ मेरे सरकार छोडऩे के बाद बीजेपी के सहयोग से यूपी की साा मे΄ अचानक आ जाना आदि। अब ताजा उदाहरण यह भी है कि सपा के लोग यह प्रचार कर रहे है΄ कि बीएसपी की मजबूत सीटो΄ है΄ और वहा΄ पर सपा हार रही है, बीएसपी को हराने के लिए सपा के लोग या कह रहे है΄ की समाजवादी पार्टी के लोग भारतीय जनता पार्टी को अपना वोट दे दे΄। यो΄कि यह चाहते है΄ कि किसी भी कीमत पर बीएसपी जीतनी नही΄ चाहिए, इसका जवाब तो आजमगढ़ म΄डल के मुस्लिम समाज के लोगो΄ को उनको जरूर देना चाहिए।
जो सपा वाले कहते है΄ कि मै΄ बीजेपी के खिलाफ बहुत बोलता हू΄ वह यह जान ले कि बाहर कुछ और है अ΄दर कुछ और ही खिचड़ी पक रही है। इन सभी तथ्यो΄ से यह स्पष्ट है कि सपा ही भाजपा की क्च टीम है। कि΄तु इन मामलो΄ को लेकर सपा व मीडिया भी चुप्पी साधे रहता है।
इसी प्रकार का΄ग्रेस को इस चुनाव मे΄ जब कुछ भी बोलने को नही΄ बचा है तब का΄ग्रेस दलितो΄ को गुमराह करने के लिए यही कहती रहती है कि जहा΄ पर दलितो΄ आदि समाज का उत्पीडऩ होता रहता है तो वहा΄ पर बीएसपी की मुखिया नही΄ जाती है΄, जबकि का΄ग्रेस की यूपी की प्रभारी वहा΄ जाती है΄। हाला΄कि इनको ये मालूम है कि सोनिया गा΄धी की तरह मै΄ भी अपने पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष हू΄ इस मामले मे΄ जहा΄ मे΄ का΄ग्रेस के साथ-साथ जातिवादी मीडिया से भी जानना चाहती हू΄ या सोनिया गा΄धी कभी भी ऐसे मौको΄ पर जाती है΄ अर्थात वह नही΄ जाती है और इसके लिए हमारी पार्टी ने का΄ग्रेस के यूपी की प्रभारी की तरह यहा΄ बड़ी स΄ख्या मे΄ ऐसे पदाधिकारी व नेता आदि तैयार कर दिए है΄ जो दलितो΄ वह अन्य वगोर्΄ के लोगो΄ पर कोई भी अत्याचार होता है तो वह तुर΄त वहा΄ उनकी मदद के लिए पहु΄च जाते है΄। हमारे लोग का΄ग्रेस की तरह मीडिया मे΄ जाकर नाटक बाजी नही΄ करते।
आपकी इस अपार भीड़ को देखकर मेरा यह कहना है कि आज से उन लोगो΄ की भी नी΄द जरूर उड़ जाएगी जो अपने स्वार्थ के लिए बीएसपी को दगा देकर दूसरी पार्टी मे΄ चले गए है΄ और अब वे ज्यादातर सपा की साइकिल पर सवार होकर बड़े सपने भी देख रहे है΄ लेकिन इस बार इनका यह सपना जरूर चकनाचूर हो जाएगा। आपका पूवार्΄चल का यह आजमगढ़ म΄डल यह स΄देश दे रहा है कि इस बार पूरे पूवार्΄चल से बीएसपी ही न΄बर वन की पार्टी बनकर सामने आएगी।


Share

Check Also

शिमला@ संजौली में मस्जिद को लेकर हालात बेकाबू

Share @ प्रदर्शनकारियों ने तोड़ा सुरक्षा घेरा शिमला,11 सितंबर 2024 (ए)। हिमाचल प्रदेश की राजधानी …

Leave a Reply