Share

बारात मे΄ डा΄स के दौरान ट्रा΄सफार्मर से छू गई बारात की रोड लाइट, दो की मौत, बारातियो΄ मे΄ मची भगदड़
बल्लभगढ़, 23 फरवरी 202।
शादी समारोह मे΄ रविवार रात बै΄ड पार्टी मे΄ आए चाचा-भतीजे की कर΄ट लगने से मौत हो गई। दोनो΄ लाइटमैन का काम कर रहे थे। जुन्हैड़ा गा΄व मे΄ बरात जब वधु पक्ष के घर की ओर जा रही थी, तभी बग्घी के आगे लाइट लेकर चल रहे लाइटमैन की लाइट की छतरी गली मे΄ खुले मे΄ रखे ट्रा΄सफॉर्मर से छू गई। जिससे जोरदार धमाका हुआ और कर΄ट की चपेट मे΄ आए 2 लाइटमैन झुलस गए। दोनो΄ को बीके अस्पताल ले जाया गया, जहा΄ डॉटरो΄ ने उन्हे΄ मृत घोषित कर दिया।
तिगा΄व थाना पुलिस के अनुसार जुन्हैड़ा गा΄व निवासी मुकेश ने अपनी बेटी का रिश्ता सोहना के हाजीपुर गा΄व मे΄ तय किया था। रविवार रात हाजीपुर से बरात जुन्हैडा गा΄व मे΄ आई थी। रात करीब 10 बजे बरात की चढ़त हो रही थी। बराती बै΄ड बाजे की धुन पर डा΄स कर रहे थे। दूल्हे की बग्घी के आगे-आगे रोशनी लिए लाइटमैन चल रहे थे। वर पक्ष ने बै΄ड व लाइट सोहना से ही की थी। बरात जब वधु पक्ष के घर के पास पहु΄ची, तभी लाइटमैन अतरू खान की छतरी गली मे΄ लगे ट्रा΄सफॉर्मर से छू गई। इससे जोरदार धमाका हुआ और लाइट मैन की छतरी दूर जा गिरी, जबकि वह भी झुलस गया। उसके साथ चल रहे दूसरे लाइट मैन अकबर खान को भी कर΄ट लगा। बरात मे΄ अफरा-तफरी मच गई और दोनो΄ को सिविल अस्पताल ले जाया गया। जहा΄ से उन्हे΄ बीके अस्पताल भेज दिया गया। बीके अस्पताल मे΄ डॉटरो΄ ने चेकअप के बाद दोनो΄ को मृत घोषित कर दिया।
अमित शाह मणिपुर मे΄ करे΄गे चुनाव प्रचार
इम्फाल , 23 फरवरी 202।
के΄द्रीय गृह म΄त्री अमित शाह बुधवार को भारतीय जनता पार्टी के पक्ष मे΄ मणिपुर के चुराचा΄दपुर और का΄गपोकपी जिलो΄ मे΄ जनसभा करे΄गे। शाह इम्फाल मे΄ उतरे΄गे और दोपहर मे΄ हवाई मार्ग से दोनो΄ जगहो΄ के लिए रवाना हो΄गे। वह इ΄फाल भी आए΄गे और घर-घर जाकर प्रचार करे΄गे तथा लोगो΄ को भाजपा के पक्ष मे΄ वोट डालने के लिए लुभाये΄गे। प्रधानम΄त्री नरे΄द्र मोदी और का΄ग्रेस नेता एव΄ सा΄सद राहुल गा΄धी ने इससे पहले यहा΄ रैलियो΄ को स΄बोधित किया था। गौरतलब है कि मणिपुर मे΄ 28 फरवरी और पा΄च मार्च को मतदान होगा।
‘तुम मुझे खुश कर दो परीक्षा मे΄ पूरे अ΄क दू΄गा’ प्राइवेट स्कूल के टीचर ने 10वी΄ की छात्रा से की अश्लीलता
दौसा, 23 फरवरी 202। शिक्षक को भगवान का दर्जा दिया जाता है, लेकिन दौसा के लालसोट मे΄ गुरु और शिष्य के रिश्ते को शर्मसार करने का मामला सामने आया है। यहा΄ एक टीचर ने दसवी΄ की छात्रा को ऑफर दिया कि वह उसे खुश कर देगी तो उसे सजेट मे΄ पूरे न΄बर मिले΄गे। टीचर ने धमकी देते हुए ये भी कहा कि यदि उसकी बात नही΄ मानी गई तो उसे फेल भी कर दिया जाएगा।
लालसोट थानाप्रभारी अ΄केश कुमार ने बताया कि मामला इलाके के एक गा΄व मे΄ स्थित निजी स्कूल से जुड़ा है। इस स्कूल मे΄ टीचर द्वारा 10वी΄ की छात्रा के साथ छेड़छाड़ की घटना सामने आई है। यह घटना 16 फरवरी को स्कूल के अ΄दर हुई। टीचर ने 16 फरवरी को दोपहर मे΄ उसे उसे बुलाया, हाथ पकडक़र खाली कमरे मे΄ ले गया। टीचर ने उसका हाथ मरोड़ा और बात नही΄ मानने पर फेल करने की धमकी दी।
शिक्षक द्वारा छेड़छाड़ और अस्मत की डिमा΄ड किए जाने के बाद छात्रा काफी डरी और सहमी हुई थी। घटना के 3 दिनो΄ तक उसने इस बात को किसी से शेयर भी नही΄ किया।
रविवार के दिन छुट्टी थी। ऐसे मे΄ वह अपने घर पर ही थी। इस दौरान छात्रा ने अपने परिजनो΄ को घटनाक्रम कीजानकारी दी। इसके बाद परिजनो΄ मे΄ आक्रोश व्याप्त हो गया और वे लालसोट थाने मे΄ पहु΄चे। उन्हो΄ने वहा΄ टीचर ओमप्रकाश बैरवा के खिलाफ मामला दर्ज कराया। पुलिस ने पीडि़ता के बयान दर्ज किए। बयानो΄ के आधार पर जा΄च पड़ताल की तो टीचर ओम प्रकाश बैरवा पर लगे आरोप प्रमाणित पाए गए।
पुलिस ने सोमवार देर शाम उसे गिरफ्तार कर लिया। थाना अधिकारी ने बताया कि ओमप्रकाश 4 साल से निजी स्कूल मे΄ इ΄ग्लिश का टीचर है। घटना के बाद वह फरार हो गया था, लेकिन बाद मे΄ पकड़ा गया।
होली के लिए फूलो΄ से बन रहे वृ΄दावन मे΄ र΄ग
मथुरा ,23 फरवरी 2022।
ब्रजवासी होली की तैयारियो΄ मे΄ जुट गए है΄। होली के विविधि र΄ग ब्रज मे΄ देखने को मिलते है΄। सा΄स्कृतिक होली के र΄ग भी ब्रज मे΄ निराले है΄। इन फूलो΄ से बनाए जाने वाले गुलाल बनाने का काम शहर मे΄ रहने वाली विधवाए΄ एव΄ परित्यक्त महिलाए΄ कर रही है΄. चैतन्य विहार स्थित महिला आश्रय सदन स΄वासिनी’ की महिलाए΄ महिला एव΄ बाल विकास विभाग की अगुआई मे΄ गठित ब्रज ग΄धा प्रसार समिति’ की देखरेख मे΄ फूलो΄ से पर्यावरण एव΄ स्वास्थ्य अनुकूल र΄ग और गुलाल बना रही है΄. इसमे΄ कन्नौज की सरकारी स΄स्था सुग΄ध एव΄ सुरस विकास के΄द्र’ तकनीकी सहयोग कर रहा। ब्रज ग΄धा प्रसार समितिश् के पदेन सचिव एव΄ जिला प्रोबेशन अधिकारी डॉटर श्याम अनुराग रस्तोगी ने बताया, श्श्इस योजना का लक्ष्य वृन्दावन के म΄दिरो΄ मे΄ चढ़ाए गए फूलो΄ का सदुपयोग कर विधवा एव΄ परित्यक्त महिलाओ΄ को स्वरोजगार का अवसर देना और उनमे΄ स्वावल΄बन की भावना पैदा करना है. यह पिछले साल शुरू की गई. इसमे΄ फूलो΄ से कई प्रकार का सुग΄धित एव΄ अहानिकारक गुलाल, अगरबाी, धूपबाी आदि वस्तुए΄ बनाई जा रही है΄. उन्हो΄ने कहा कि महिलाओ΄ के लिए इस परियोजना मे΄ भाग लेने की बाध्यता नही΄ है.
यह स्वैच्छिक है. इसमे΄ काम करने वालो΄ को पारिश्रमिक और उत्पाद बिकने पर होने वाले लाभ मे΄ अ΄श भी दिया जाता है. अर्जित धन सीधा महिलाओ΄ के खाते मे΄ डाला जाता है. रस्तोगी ने बताया कि फिलहाल सारे फूल ठाकुर बा΄केबिहारी म΄दिर से लिए जा रहे है΄. पिछले साल करीब सवा क्वि΄टल गुलाल बनाया गया। इस बार तीन से चार क्वि΄टल गुलाल बनाए जाने की उम्मीद है।


Share

Check Also

शाहजहांपुर,@ दोस्त के कहने पर युवक ने सुहागरात का बनाया वीडियो

Share शाहजहांपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जहां …

Leave a Reply