???????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????

रामानुजगंज@नवनिर्मित मॉडल आंगनबाड़ी भवन का विधायक बृहस्पति सिंह ने किया लोकार्पण

Share

रामानुजगंज ,23 फरवरी 2022(घटती-घटना)। नगर पंचायत क्षेत्र के सरदार बल्लभ भाई पटेल वार्ड क्रमांक 10 में 6 लाख 45 हजार रुपय की लागत से नवनिर्मित मॉडल आंगनबाड़ी भवन का लोकार्पण विधायक बृहस्पत सिंह, कलेक्टर कुंदन कुमार, पुलिस अधीक्षक रामकृष्ण साहू और नगर पंचायत अध्यक्ष रमन अग्रवाल के द्वारा पूजा अर्चना उपरांत फीता काटकर किया गया। इस अवसर पर नगर पंचायत अध्यक्ष रमन अग्रवाल की मांग पर विधायक ने नगर पंचायत क्षेत्र में वार्ड क्र 8 और वार्ड क्र 11 के लिए दो और आंगनबाड़ी भवन एवं श्रीराम मंदिर समीप छठ घाट बनवाने की घोषणा की। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विधायक वृहस्पति सिंह ने कहा कि जन भावनाओं के अनुरूप नगर में विकास के कार्य हो रहे हैं मेरा निरंतर प्रयास है कि जो भी नगर वासियों की मांग है वह पूरी हो,नगर वासियों के द्वारा बहुत लंबे समय से छठ घाट की मांग की जा रही थी। उसी मांगों को पूरा करते हुए श्री राम मंदिर घाट से जल्द ही कार्य प्रारंभ किया जाएगा। वहीं वार्ड नंबर 8 एवं 11 मे
नन्हे मुन्ने बच्चों के लिए सर्व सुविधा युक्त दो आंगनबाड़ी भवन का निर्माण कराया जाएगा।पार्षद अशोक जायसवाल ने कहा कि नगर विकास के लिए हम सब कंधे से कंधा मिलाकर चलने को तैयार हैं।
मॉडल आंगनबाड़ी भवन के लोकार्पण पूर्व उपस्थित अतिथियों के द्वारा पूरे आंगनवाड़ी परिसर में वृक्षारोपण किया गया साथ ही पौधों की नियमित सुरक्षा दिए जाने की भी बात कही गई। इस दौरान एस डी एम गौतम सिंह तहसीलदार विनीत सिंह महिला बाल विकास अधिकारी विनय यादव, पार्षद मुकेश जैसवाल,राजेश सोनी,प्रमोद कश्यप, स्वेता दास,संतोष गुप्ता,कौशल जैसवाल,विजय रावत, सांसद प्रतिनिधि पवन गुप्ता,विधायक प्रतिनिधि विकास गुप्ता,अभिषेक सिंह,एल्डर मैन रामजी कश्यप,श्रीकृष्ण गुप्ता,अशोक गोंड,अशोक जैन, जगदंबा गुप्ता,रामशंकर दुबे,अशोक केशरी,अजय केशरी,टी आर शर्मा,अतुल गुप्ता,अजय जैसवाल, राजेश अग्रवाल,महेस अग्रवाल,विकास दुबे,अनुप कश्यप,अंकित गुप्ता,वार्ड की महिलाएं एवं पुरुष सहित नगर पंचायत के कर्मचारी,जनप्रतिनिधि, आंगनबाड़ी की सहायिका और कार्यकर्ता उपस्थित थी। कार्यक्रम का संचालन राजस्व निरीक्षक अजय गुप्ता और आभार प्रदर्शन सीएमओ दीपक एक्का ने किया।
नगर पंचायत अध्यक्ष की कलेक्टर ने की प्रशंसा
कलेक्टर कुंदन कुमार ने कहा कि सीमित राशि में आंगनबाड़ी भवन का कार्य बहुत ही सुंदर हुआ है न्यूनतम लागत में हुआ यह निर्माण कार्य दूसरे विभागों के लिए अनुकरणीय है नगर के बीचो बीच अतिक्रमण को साफ करते हुए आंगनबाड़ी भवन को बनवाए जाने की जो पहल नगर पंचायत अध्य्क्ष रमन अग्रवाल के द्वारा की गई है वह बहुत ही सराहनीय है। छोटे बच्चों के बौद्धिक और मानसिक विकास के लिए आवश्यक आंगनबाड़ी के लिए आप लोगों ने लड़ाई लड़ी और आज एक खूबसूरत मॉडल आंगनबाड़ी की सौगात वार्ड वासियों को मिल रही है इसके लिए मैं उन्हें बहुत बहुत बधाई देता हूँ। नगर विकास के लिए मुझसे जो भी सहयोग बन पाएगा मैं करने के लिए हमेशा तत्पर हूं।
नगर वासियों के आशीर्वाद से दोबारा बना अध्यक्ष
नगर पंचायत अध्यक्ष रमन अग्रवाल ने कहां की मैं वार्ड क्रमांक 10 से ही जीतकर पार्षद बना और फिर आप सब के आशीर्वाद से दुबारा अध्यक्ष बनने का सौभाग्य प्राप्त हुआ आज मुझे बहुत खुशी हो रही है कि वार्ड क्रमांक 10 में मॉडल आंगनबाड़ी भवन की सौगात वार्ड वासियों को दे पा रहा हूँ। नगर विकास के लिए मैं निरन्तर प्रयत्नशील हु और इसके लिए मुझे जो करना पड़ेगा वह मैं आप सब के मार्गदर्शन और आशीर्वाद से निरन्तर करता रहूंगा।
कन्या पूजन कर अतिथियों को कराया प्रवेश
आंगनबाड़ी भवन में फीता काटकर प्रवेश करने के पूर्व विधायक वृहस्पति सिंह,कलेक्टर कुंदन कुमार, नगर पंचायत अध्यक्ष रमन अग्रवाल सहित अन्य अतिथियों के द्वारा कन्या पूजन कर पहले बच्चियों को प्रवेश कराया गया उसके बाद वैदिक मंत्रोच्चारण के बीच पूजा अर्चना कर अतिथियों ने प्रवेश किया।
अतिथियों ने किया मितानिनों को सम्मानित
नगर पंचायत अध्यक्ष रमन अग्रवाल ने नगर पंचायत क्षेत्र में कार्यरत सभी मितानिन बहनों को कार्यक्रम में उपस्थित अतिथियों के द्वारा शाल एवं श्रीफल देकर सम्मानित कराया गया। इस अवसर पर विधायक ने कहा कि मितानिन बहनों के द्वारा अच्छा कार्य किए जाने पर हमेशा सम्मानित करना चाहिए। क्योंकि सम्मान मिलने से कार्य करने की क्षमता दोगुनी हो जाती है जिसका लाभ हमारे नौनिहालों को मिलेगा।


Share

Check Also

रायपुर,@10 बाल आरोपी माना संप्रेक्षण गृह से हुए फरार

Share ‘ रायपुर,29 जून 2024 (ए)। राजधानी रायपुर के माना में स्थित बाल संप्रेक्षण गृह …

Leave a Reply

error: Content is protected !!