Share

आईएएस च΄दन त्रिपाठी को चिराग
का प्रोजेट डायरेटर की मिली
अहम जिम्मेदारी
रायपुर, 21 फरवरी 2022।
छाीसगढ़ शासन के सामान्य प्रशासन विभाग ने अतिरिक्त प्रभार को लेकर आदेश जारी किया है। च΄दन स΄जय त्रिपाठी, भा.प्र.से. (2016) को अतिरिक्त प्रभार सौ΄पा गया है। च΄दन स΄जय त्रिपाठी, भा.प्र.से. (2016). स΄चालक पशु चिकित्सा सेवाये΄ तथा अतिरिक्त प्रभार अतिरिक्त मुख्य कार्यपालन अधिकारी, नवा रायपुर अटल नगर विकास प्राधिकरण एव΄ चीफ ऑपरेटि΄ग ऑफिसर चिराग को केवल चीफ ऑपरेटि΄ग ऑफिसर, चिराग के अतिरिक्त प्रभार से मुक्त करते हुए प्रोजेट डायरेटर, चिराग परियोजना का अतिरिक्त प्रभार सौ΄पा गया है।
महावीर नगर मे΄ पान दुकान
स΄चालक को मारा चाकू
रायपुर, 21 फरवरी 2022।
रायपुर राजधानी के महावीर नगर इलाके मे΄ चाकूबाजी का मामला सामने आया है। 2 बदमाशो΄ ने पान दुकान स΄चालक को चाकू मार दिया। चाकू के हमले से चिराग हि΄दुजा के कमर के नीचे आई चोट आई है जिसे इलाज के लिए अस्पताल मे΄ भर्ती कराया गया है।
दरअसल, आरु और रौनक नाम के 2 बदमाश पान दुकान के स΄चालक से शराब पीने के लिए पैसे मा΄गा थे। पैसै नही΄ देने पर दोनो΄ ने उस पर चाकू से हमला कर दिया। उसके बाद बदमाशो΄ ने पान दुकान मे΄ तोडफ़ोड़ भी की है। पीडि़त ने इस बात की शिकायत राजेन्द्र नगर थाना पुलिस से की है। पुलिस ने केस दर्ज कर दोनो΄ आरोपियो की तलाश कर रही है। घटना राजेन्द्र नगर थाना इलाके की है।
तहसीलदारो΄ का तबादला,
कलेटर ने जारी किया आदेश
रायपुर, 21 फरवरी 2021।
रायगढ़ कलेटर भीम सि΄ह ने आज दो तहसीलदारो΄ के तबादले किए है΄। जारी आदेश के अनुसार सुनील अग्रवाल और भोज डहृरिया को एक दूसरे के स्थान पर रायगढ़ और धर्मजयगढ़ पदस्थ किया गया है। इनमे΄ से एक तहसीलदार हाल वकीलो΄ के साथ हुए विवाद मे΄ शामिल रहे है΄। इनके द्वारा एक वकील के साथ सुनवाई के दौरान दुर्व्यवहार किया और भृत्य के द्वारा धक्का मुक्की कर उस वकील को न्यायालय से बाहर निकलवाने के बाद विवाद प्रार΄भ हुआ।
जनस΄पर्क विभाग द्वारा 21 फरवरी से 03 मार्च तक विभिन्न ग्रामो΄ मे΄ लगाई जाएगी छायाचित्र प्रदर्शनी
धमतरी, 21 फरवरी 2022। राज्य शासन की जनकल्याणकारी योजनाओ΄ एव΄ उपलिधयो΄ के प्रचार प्रसार के लिए आगामी सोमवार 21 फरवरी से 03 मार्च तक चारो΄ विकासख΄डो΄ के विभिन्न ग्रामो΄ मे΄ सूचना शिविर सह छायाचित्र प्रदर्शनी लगाई जायेगी। कलेटर श्री पी एस एल्मा के निर्देशानुसार इन शिविरो΄ का आयोजन ग्राम के हाट-बाजार वाले स्थलो΄ मे΄ किया जाएगा।
इसके तहत पहला सूचना शिविर सह छायाचित्र प्रदर्शनी का आयोजन सोमवार 21 फऱवरी को नगरी विकासख΄ड की ग्राम प΄चायत गट्टासिल्ली मे΄ किया जाएगा। इसी तरह 22 फऱवरी को नगरी के ग्राम टा΄गापानी मे΄, 23 फरवरी को ग्राम घोटगा΄व मे΄ शिविर लगाकर शासन की योजनाओ΄ व उपलिधयो΄ का प्रचार प्रसार किया जाएगा। इसी तरह कुरूद विकासख΄ड के ग्राम पचपेड़ी मे΄ 24 फऱवरी को, सेमरा बी मे΄ 25 फऱवरी को, मगरलोड लॉक के ग्राम बोरसी मे΄ 26 फऱवरी को, 27 फऱवरी को सि΄गपुर मे΄ छायाचित्र प्रदर्शनी लगाई जाएगी। इसके अलावा धमतरी विकासख΄ड के ग्राम पीपरछेड़ी दे. मे΄ 28 फऱवरी को, ग्राम प΄चायत कुर्रा मे΄ 02 मार्च को तथा अ΄तिम और दसवा΄ शिविर ग्राम अमलीडीह मे΄ 03 मार्च को आयोजित किया जाएगा।
दो नग देशी कट्टा के साथ
नाबालिग सहित दो गिरफ्तार
रायपुर, 21 फरवरी 2022।
खम्हारडीह पुलिस के टीम ने मुखबिर की सूचना पर 2 नग देशी कट्टा सहित 6 जि़΄दा कारतूस समेत दो लोगो΄ को गिरफ्तार किया है। बता दे कि रविवार देर शाम मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर खम्हारडीह थाना इलाके के भावना नगर हीरा होटल पेट्रोल पम्प के पास नाबालिग को अवैध रूप से अपने कमर मे देशी कट्टा रखे पाया गया, जिसकी घेराब΄दी कर तत्काल गिरफ़्तारी की गई। तलाशी के दौरान नाबालिग की पे΄ट की जेब से 3 नग कारतूस रखा मिला, जिसके बाद पुलिस टीम ने चण्डी नगर निवासी 25 वर्षीय आरोपी से भी देशी कटटा व 3 नग कारतूस बरामद किया। गिरफ़्तार आरोपियो के खिलाफ आम्र्स एट की धारा 25 के तहत अपराध दर्ज कर कार्रवाई की गई। पूछताछ मे΄ आरोपियो ने उारप्रदेश के गोरखपुर से कट्टे को म΄गवाना बताया है।
जिसके बाद अब रायपुर पुलिस की टीम गोरखपुर मे΄ बैठे अवैध हथियार के सप्लायर को दबोचने की तैयारी मे΄ जुट गई है। जानकारी के अनुसार युवको΄ ने कट्टा फोटोशूट के लिए म΄गवाया था जिससे शहर मे΄ उनकी दहशत बनी रही।


Share

Check Also

रायपुर,@10 बाल आरोपी माना संप्रेक्षण गृह से हुए फरार

Share ‘ रायपुर,29 जून 2024 (ए)। राजधानी रायपुर के माना में स्थित बाल संप्रेक्षण गृह …

Leave a Reply

error: Content is protected !!