?????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????

अंबिकापुर@हत्या के मामले में गिरफ्तार आरोपी की बेटी ने पेट्रोल छिडक़ कर की आत्मदाह की कोशिश

Share

?????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????

अंबिकापुर 19 फरवरी 2022 (घटती-घटना)। पुलिस कंट्रोल रूम और कोतवाली के बाहर कुछ महिलाओं व युवतियों का हाईवोल्टेज ड्रामा देखने को मिला। पहले महिलाएं कंट्रोल रूप पहुंची थीं, यहां जहर मिली गोलियां दिखाकर खाने की धमकी तथा कोतवाली पहुंचकर पेट्रोल छिडक़ कर आत्महत्या की कोशिश की। पेट्रोल के छींटे कोतवाली टीआई के कपड़ों पर भी पड़े। इसके बाद टीआई ने काफी नाराजगी जताते हुए युवती व उसकी नौकरानी को हिरासत में ले लिया। दरअसल नाबालिग की हत्या के मामले में शहर के ही एक व्यक्ति को एसआईटी की टीम ने गिरफ्तार किया है। इसके पूर्व उसके 2 नाबालिग बेटों की गिरफ्तारी हो चुकी है। पिता की गिरफ्तारी का विरोध करने युवती अन्य महिलाओं के साथ पहुंची थी। उसने पिता को झूठे मामले में फंसाने की बात कही।जानकारी के अनुसार लगभग दो माह पूर्व गोधनपुर निवासी नाबालिग दीपक गुप्ता पर कुछ लोगों द्वारा पत्थर से जानलेवा हमला किया गया था। हमले में दीपक गंभीर रूप से जख्मी हो गया था। घटना के कुछ दिन बाद इलाज के दौरान रायपुर में दीपक की मौत हो गई थी। इस मामले में पुलिस ने पहले शहर के जरहागढ़ निवासी व्यक्ति के दोनों नाबालिग पुत्र को गिरफ्तार कर बाल संप्रेक्षण गृह भेज दिया है। वहीं मृतक के परिजन के विरोध के बाद इस मामले में एसआईटी टीम का गठन किया गया। एसआईटी टीम की जांच में नाबालिग की हत्या के मामले में गिरफ्तार नाबालिग सगे भाइयों के पिता व एक अन्य नाबालिग को भी गिरफ्तार किया गया है। पिता की गिरफ्तारी के विरोध में बेटी ने अपनी मां व अन्य परिजन के साथ शनिवार को पहले कोतवाली पहुंच कर अपने पिता की रिहाई को लेकर हंगामा शुरू किया। इस पर कोतवाली पुलिस ने पिता को गिरफ्तार न करने की बात कही। इसके बाद सभी ने पुलिस कंट्रोल परिसर पहुंच कर हंगामा शुरू कर दिया। एक घंटे से ज्यादा हंगामा मचाने के बाद फिर सभी कोतवाली पहुंच कर हंगामा करने लगे। पुलिस के खिलाफ कई अनर्गल आरोप लगाते रहे। इस दौरान बेटी हाथ में फिनाइल की गोली लेकर खा लेने की धमकी देती रही। इसके बाद कोतवाली में काफी देर तक हंगामा मचाने के बाद बेटी ने अपने शरीर पर पेट्रोल उड़ेल कर आग आग लगाने की कोशिश की। इस बीच कोतवाली पुलिस ने बीच-बचाव करते हुए युवती को हिरासत में ले लिया। वहीं पेट्रोल लाकर देने वाली महिला को भी हिरासत में लिया गया।
एसआईटी की टीम ने बिलासपुर से
किया गिरफ्तार

घटना के बाद प्रारंभिक रिपोर्ट में उक्त व्यक्ति के दो नाबालिग बेटे पर धारा 307 के तहत अपराध दर्ज कर उन्होंने गिरफ्तार किया गया था। नाबालिग की मौत के बाद हत्या का मामला पुलिस द्वारा जोड़ गया। इस मामले में मृतक के परिजन ने जांच की मांग की थी। इसके लिए एसआईटी टीम का गठन किया गया। एसआईटी टीम की जांच में नाबालिग की हत्या के मामले में उक्त व्यक्ति व एक अन्य नाबालिग का नाम जोड़ा गया। पिता-पुत्र सहित कुल चार आरोपी बनाए गए हैं। इस मामले में एसआईटी की टीम ने उस व्यक्ति को बिलासपुर से गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश कर जेल दाखिल कर दिया है।
पिता व भाइयों को बताया निर्दोष
नाबालिग की हत्या के मामले में गिरफ्तार व्यक्ति की बेटी अपनी मां व अन्य परिजन के साथ पुलिस कंट्रोल कक्ष व कोतवाली में हाई वोल्टेज ड्रामा करती रही। उसने अपने पिता व नाबालिग भाइयों को निर्दोष बताते हुए पुलिस पर कई आरोप लगाए। युवती ने एक मंत्री का नाम लेकर उनके इशारे पर पुलिस द्वारा मामले में कार्रवाई करने की भी बात कही। पिता की गिरफ्तारी के विरोध में काफी हंगामा मचाने के बाद युवती आत्मदाह करने के लिए पेट्रोल छिडक़ने लगी। नजर पड़ते ही कोतवाली टीआई राहुल तिवारी ने युवती के हाथ से पेट्रोल का डिब्बा छिन कर फेंक दिया और युवती व पेट्रोल लाकर देने वाली महिला को हिरासत में ले लिया गया। पुलिस द्वारा कार्रवाई की बात सुनते ही युवती व उसके परिजन को होश ठिकाने आ गए। युवती जिस पुलिस पर कई आरोप लगा रही थी, कार्रवाई का नाम सुनते ही हाथ-पैर जोडऩे लगी। पुलिस ने समझाइश देकर शाम को युवती व उसके परिजन को छोड़ दिया। इस दौरान युवती ने पुलिस को बताया कि किसी के बहकावे में आकर हम लोगों ने थाने में हंगामा मचाया है।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply