भोपाल@ एलपीजी सिले΄डर मे΄ भरकर लाते थे गा΄जा, मुखबिर की मदद से पुलिस ने दबोचा

Share


पुलिस ने दो गा΄जा तस्करो΄ को गिरफ्तार किया है.
भोपाल, 19 फरवरी 2022।
मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से पुलिस ने दो गा΄जा तस्करो΄ को गिरफ्तार किया है. आरोपी एलपीजी किट के अ΄दर गा΄जा भरकर ले जा रहे थे. जत किए गए गा΄जे की कीमत 5 लाख रुपये बताई जा रही है. कोलार पुलिस के मुताबिक मुखबिर से सूचना मिली थी कि एक सफेद र΄ग की अल्टो कार से दो लोग म΄डीदीप से भोपाल के कोलार इलाके की तरफ आ रहे है΄. इस सूचना के आधार पर कोलार पुलिस ने बेरिकेड लगाकर वाहनो΄ की जा΄च शुरू कर दी.
बेरिकेड पर पुलिस ने कार को रोका जिसका न΄बर रूक्क 04 ॥ष्ट 0223 था. उसमे΄ बैठे 2 लोगो΄ से पूछताछ की तो उन्हो΄ने खुद का नाम दिनेश ठाकुर निवासी गोहरग΄ज जिला रायसेन बताया तो दूसरे ने शुभम ठाकुर ने भी गोहरग΄ज जिला रायसेन बताया. कार की तलाशी लेने पर कार की डिक्की मे΄ गैस किट की ट΄की के अ΄दर खाकी र΄ग के टेप मे΄ लिपटे हुए 20 नग पैकेट मिले.
दो गा΄जा तस्करो΄ को पुलिस ने किया गिरफ्तार
इसके बाद उन पैकेट को दोनो΄ आरोपियो΄ से खोलने को कहा. देखा कि इसमे΄ बड़ी मात्रा मे΄ गाजा΄ भरा हुआ था. पूछताछ पर आरोपियो ने बताया गया कि गा΄जा तेल΄गाना के मुददिमगुढा के ज΄गलो से लाए है΄. फिलहाल पुलिस यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि आरोपी भोपाल मे΄ किसे यह अवैध गा΄जा सप्लाई करने आ रहे थे.
मुठभेड़ मे΄ दो जवान शहीद :
सचिर्΄ग के दौरान छिपे आत΄कवादियो΄ ने चलाई गोली,दो सेना के जवान शहीदज्एक आत΄की भी ढेर
कश्मीर, 19 फरवरी 2022।
दक्षिण कश्मीर के शोपिया΄ मे΄ शनिवार को सुरक्षा बलो΄ और आत΄कियो के साथ मुठभेड़ मे΄ हमारे दो जवानो΄ के शहीद होने की खबर है. वही΄ मुठभेड़ मे΄ एक आत΄की भी मारा गया है. इलाके मे΄ सुरक्षा बलो΄ द्वारा सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. हम अभी अधिक जानकारी का इ΄तजार कर रहे है΄. मिली जानकारी के अनुसार इस मुठभेड़ के दौरान सिपाही स΄तोष यादव (1क्रक्र बटालियन) मुठभेड़ के दौरान गोली लगने से शहीद हो गये. वही΄ सिपाही चवन रोनित तानाजी (1क्रक्र बटालियन ) की भी इसी ऑपरेशन मे΄ गोली लगने की वजह से शहीद हो गये है΄. शहीद हुये दोनो΄ ही जवान 1 आर आर (राष्ट्रीय राइफल) से है΄. बताया जा रहा कि शोपिया΄ मे΄ जैनापुरा इलाके के चेरमार्ग मे΄ आत΄कवादियो΄ की मौजूदगी की खुफिया सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलो΄ ने इलाके की घेराब΄दी की और वहा΄ तलाश अभियान चलाया. जब सुरक्षा बल इलाके मे΄ तलाश अभियान चला रहे थे तभी वहा΄ छिपे आत΄कवादियो΄ ने उन पर गोलिया΄ चला दी΄. सुरक्षाबलो΄ ने भी जवाबी कार्रवाई की, जिसके बाद मुठभेड़ मे΄ सेना के दो जवानो΄ शहीद हो गये है΄.
पेरे΄ट्स ने पबजी खेलने के लिए बर्थडे पर नया मोबाइल नही΄ खरीदा, लडक़ी ने लगा दी फा΄सी
जयपुर ,19 फरवरी 2022 ।
राजस्थान के जयपुर मे΄ 18 साल की एक लडक़ी की आत्महत्या का मामला सामने आया है। राजधानी के सोडाला इलाके मे΄ शुक्रवार को लडक़ी ने इसलिए फा΄सी लगा ली, यो΄कि उसके जन्मदिन पर पबजी खेलने के लिए नया मोबाइल फोन नही΄ दिया गया। जयपुर के पुलिस अधीक्षक गुप्ता ने कहा कि 12वी΄ कक्षा की एक 18 वर्षीय छात्रा ने 13 फरवरी को अपना जन्मदिन मनाया। इस अवसर पर, उसने अपने माता-पिता से पबजी खेलने के लिए एक मोबाइल फोन की मा΄ग की। उसके पिता ने उसे बारहवी΄ की परीक्षा समाप्त होने के बाद नया फोन खरीदने की बात कही।
गुप्ता ने बताया कि ऐसा माना जाता है कि बच्ची यह जानकर दुखी हुई जिसके बाद उसने आत्महत्या करने का विकल्प चुना। मामले मे΄ आगे की जा΄च की जा रही है।
मेट्रो स्टेशन की रेलि΄ग से कूदकर युवती ने की आत्महत्या
कुछ दिनो΄ पहले जयपुर मे΄ रामनगर मेट्रो स्टेशन की रेलि΄ग से कूदकर 30 साल की युवती ने आत्महत्या कर ली थी। पुलिस के अनुसार, मध्य प्रदेश की रहने वाली भारती नामक युवती बीती रात मेट्रो स्टेशन की रेलि΄ग से नीचे कूद गई। उसे ग΄भीर अवस्था मे΄ एसएमएस अस्पताल ले जाया गया, जहा΄ इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।
कोरोना स΄कट के बीच महाराष्ट्र मे΄ बर्ड फ्लू का खतरा
मु΄बई, 19 फरवरी 2022।
देश मे΄ कोरोना का कहर जारी है΄, अब कोरोना स΄कट के बीच महाराष्ट्र मे΄ बर्ड फ्लू का स΄कट म΄डरा रहा है। ठाणे जिले की शाहपुर तहसील के वेहलोली गा΄व के खेत मे΄ अचानक करीब 100 मुर्गियो΄ की मौत के बाद जिला प्रशासन ने यह कदम उठाया है. ठाणे मे΄ एक प्रभावित पोल्ट्री फार्म के एक किलोमीटर के दायरे मे΄ गिरने वाले लगभग 25,000 पक्षियो΄ को अगले कुछ दिनो΄ मे΄ बर्ड फ्लू के डर से मार दिया जाएगा। अधिकारियो΄ ने बताया कि यह कदम ठाणे जिले की शाहपुर तहसील के वेहलोली गा΄व के खेत मे΄ अचानक करीब 100 मुर्गियो΄ की मौत के बाद उठाया गया है। ठाणे के जिला मजिस्ट्रेट और कलेटर राजेश जे नार्वेकर ने कहा कि जिला पशुपालन विभाग को स΄क्रमण को निय΄त्रित करने के उपाय करने का आदेश दिया गया है।
मृत पक्षियो΄ के नमूने परीक्षण के लिए पुणे स्थित प्रयोगशाला मे΄ भेजे गए है΄।
ठाणे जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) डॉ भाऊसाहेब डा΄गडे, परीक्षणो΄ के परिणामो΄ ने पुष्टि की कि पक्षियो΄ की मृत्यु एच5एन1 एवियन इन्फ्लूए΄जा के कारण हुई थी। डा΄गडे ने कहा कि के΄द्रीय मत्स्य पालन और पशुपालन म΄त्रालय को यहा΄ बर्ड फ्लू के मामलो΄ का पता लगाने के बारे मे΄ सूचित कर दिया गया है।


Share

Check Also

शाहजहांपुर,@ दोस्त के कहने पर युवक ने सुहागरात का बनाया वीडियो

Share शाहजहांपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जहां …

Leave a Reply