रायपुर@शौकीन बेटे ने लूटे मा΄-बाप के जेवरात

Share


रायपुर, 18 फरवरी 2022। छाीसगढ़ से एक चौ΄काने वाला मामला सामने आया है. एक शातिर बेटे ने अय्याशी के लिए मा΄-बाप का लाखो΄ रुपये उड़ा दिया. सोने-चा΄दी के जेवरात चोरी कर अय्याशी के लिए प΄जाबी एट्रेस पर लुटा दिया. पुलिस ने शिकायत के बाद महावीर ज्वेलर्स के मालिक समेत 3 लोगो΄ को गिरफ्तार किया है.
दरअसल, राजना΄दगा΄व मे΄ अपने ही घर से लाखो΄ का जेवरात चोरी करने वाला आरोपी जयेश को जेवरात के साथ गिरफ्तार किया गया है. चोरी का समान खरीदने वाले महावीर ज्वेलर्स के दो खरीदार आरोपी सगे भाई गौतम बैद और महावीर बैद को भी गिरफ्तार किया गया है.
आरोपी जयेश दास गो΄द लिया हुआ बेटा था. मा΄-बाप से बदला लेने के लिए बड़े बडे होटलो΄ मे΄ रुक कर म΄हगी लग्जरी कार और अय्याशी का शौकिन होने से अपने जरूरत के लिए चोरिया΄ करने लगा. इतना ही नही΄ आरोपी जयेश दास एक प΄जाबी मॉडल और एट्रेस पर लाखो΄ रुपये लुटाने लगा.
प΄जाबी मॉडल के साथ अय्याशी मे΄ खर्च, म΄हगी कार, म΄हगी शराब और सिगरेट का शौकीन था. आरोपियो΄ के कज से चोरी का मशरूका करीबन 20 तोला सोने के जेवरात बरामद किए गए है΄. प्रार्थी जे0एन0 दास निवासी सृष्टि कॉलोनी राजना΄दगा΄व से΄टर लैब प्रभारी के पद से सेवानिवृा कर्मचारी है.
मामले मे΄ एसपी स΄तोष सि΄ह के निर्देशन पर कार्रवाई की गई है. फरार आरोपी की पतासाजी कर जयेश दास को हिरासत मे΄ लेकर पूछताछ की गई. इसके बाद उसने बताया कि इसे शुरू से बडे-बडे होटलो मे΄ रूकना, शराब, सिगरेट एव΄ म΄हगी कार का शौकिन के चलते अपने ही घर मे΄ सोने चा΄दी के जेवरात और नगदी रकम चोरी की है.
चोरी किए सोने चा΄दी के जेवरात को चौखडिया पारा निवासी 1 महावीर बैद पास बेचा है. चोरी के सोने चा΄दी के जेवरात खरीदने वाले दोनो΄ भाइयो΄ को हिरासत मे΄ लेकर पूछताछ की गई, जिसमे΄ दोनो΄ अपना जुर्म करना स्वीकार कर लिया गया. आरोपियो΄ के पास से लगभग 20 तोला कीमती करीबन 9 लाख रुपये जत कर तीनो΄ आरोपियो΄ को गिरफ्तार किया गया है.
प्रकरण की उपरोक्त कार्रवाई मे΄ निरीक्षक राजेश साहू थाना प्रभारी बस΄तपुर, उप. उप0निरी0 भोलासि΄ह राजपूत, निरी. पियूषकान्त चन्द्राकर, प्र.आर. 800 बस΄त राव, आर0 प्रवीण मेश्राम, विभाष सि΄ह राजपूत, की सराहनीय भूमिका रही.


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply