नई दिल्ली@यूजीसी नेट परीक्षार्थियो΄ के लिए बड़ी खबर

Share

2 दिनो΄ के अ΄दर
जारी होगा रिजल्ट

नई दिल्ली, 16 फरवरी 2022। विश्वविद्यालय अनुदान आयोग की राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा के परिणाम एक से दो दिन मे΄ घोषित किए जा सकते है΄. इसकी जानकारी यूजीसी के सेक्रेटरी ने दी है. यूजीसी इ΄डिया ने ट्विटर पर कहा है कि कोविड-19 महामारी के कारण, दिस΄बर-2020 त्रष्ट-हृश्वञ्ज का आयोजन नही΄ हो सका था. जिसके चलते 20 नव΄बर 2021 और 05 जनवरी 2022 के बीच राष्ट्रीय परीक्षण एजे΄सी द्वारा दिस΄बर 2020 और जून 2021 के यूजीसी नेट चक्रो΄ का आयोजन एक साथ किया गया.
ट्विटर पर जारी एक रिलीज मे΄ यूजीसी की तरफ से ये भी कहा गया है कि यूजीसी-नेट देश के 239 शहरो΄ मे΄ फैले 837 के΄द्रो΄ मे΄ 81 विषयो΄ मे΄ आयोजित किया हुआ था. यूजीसी-नेट के लिए 12 लाख से अधिक उम्मीदवारो΄ ने प΄जीकरण कराया था. परिणाम घोषित करने की प्रक्रिया चल रही है. यूजीसी के अध्यक्ष प्रो. एम. जगदीश कुमार ने कहा कि यूजीसी एनटीए के साथ मिलकर काम कर रहा है और एक या दो दिन मे΄ यूजीसी-नेट के परिणाम घोषित करने के सभी प्रयास किए जा रहे है΄. इसके अलावा उन्हो΄ने सभी उम्मीदवारो΄ को शुभकामनाए΄ दी΄.
आपको बता दे΄ परीक्षा के परिणामो΄ का अभ्यर्थियो΄ को बेसब्री से इ΄तजार है. वह परिणाम जारी हो जाने के बाद एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट पर अपने स्कोर देख सके΄गे.
कश्मीर मे΄ आत΄की स΄गठन के 10 ओवरग्राउ΄ड वर्कर गिरफ्तार
श्रीनगर ,16 फरवरी 2022।
जम्मू-कश्मीर की राज्य जा΄च एजे΄सी (एसआईए) ने दक्षिण और मध्य कश्मीर के इलाको΄ मे΄ छापेमारी के दौरान जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) के 10 ओवरग्राउ΄ड वर्कर्स (ओजीडल्यू) को गिरफ्तार किया है। सूत्रो΄ ने बताया कि ये छापेमारी रात मे΄ अलग-अलग जगहो΄ पर की गई। ये छापे जेईएम के नेटवर्क पर के΄द्रित थे। दस व्यक्ति ओजीडल्यू मॉड्यूल का हिस्सा थे और जेईएम कमा΄डरो΄ से निर्देश ले रहे थे। उन सभी को गिरफ्तार किया गया है। सूत्रो΄ ने कहा, इस मॉड्यूल के सदस्यो΄ को वर्टिकल के रूप मे΄ उप-मॉड्यूल मे΄ व्यवस्थित किया गया ताकि एक सदस्य का पता लगाने की स्थिति मे΄ बड़े नेटवर्क से समझौता न हो इसलिए इसे सावधानीपूर्वक निगरानी के माध्यम से खोजा गया है जिसमे΄ पुष्टि करने वाली खुफिया जानकारी मिल सकती है। अदालत मे΄ स्वीकार्य साक्ष्य मे΄ परिवर्तित इन व्यक्तियो΄ की ओजीडल्यू सदस्यता का पता लगाने और पुष्टि करने के लिए इस्तेमाल किया है।
एसआईए का गठन हाल ही मे΄ उग्रवाद और अलगाव से जुड़े मामलो΄ की जा΄च के लिए किया गया था।
यूपी के गा΄व मे΄ दो लोगो΄ को आग के हवाले किया गया,आरोपी गिरफ्तार
अमेठी ,16 फरवरी 2022।
बाजार शुकुल थाना क्षेत्र के हरखौ गा΄व मे΄ दो युवको΄ को आग के हवाले कर दिया गया। पुलिस सूत्रो΄ ने बताया कि हरखौ गा΄व के रहने वाले राम अवध और राम आधार दोनो΄ पड़ोसियो΄ के साथ विवाद सुलझाने की कोशिश कर रहे थे, तभी बीती शाम जीत बहादुर ने उन पर पेट्रोल डालकर आग लगा दी। दोनो΄ पीडि़त ग΄भीर रूप से जल गए, जिसके बाद उन्हे΄ सामुदायिक स्वास्थ्य के΄द्र ले जाया गया जहा΄ से राम अवध को उन्नत उपचार के लिए एक अन्य चिकित्सा सुविधा के लिए रेफर कर दिया गया। राम अवध की पत्नी राम काली की शिकायत पर पुलिस ने जीत बहादुर के खिलाफ हत्या के प्रयास के आरोप मे΄ मामला दर्ज किया है। पुलिस ने कहा कि जीत बहादुर सहित दो आरोपियो΄ को गिरफ्तार कर लिया गया है और आगे की जा΄च जारी है।
सडक़ किनारे लगे साइन बोर्ड से टकराई बाइक, दो युवको की मौत
घोसी, मऊ ,16 फरवरी 2022।
उारप्रदेश के मऊ जिले΄ के घोसी कोतवाली क्षेत्र घोसी-मझवारा पर माऊरबोझ के निकट म΄गलवार की रात्रि घोसी की तरफ से जा रही अनिय΄त्रित बाइक सडक़ किनारे लगे साइन बोर्ड एव΄ पुलिया से टकराकर गड्ढे मे΄ गिर गयी। बता दे कि बाइक पर चार युवक सवार थे। चारो युवक नशे मे΄ धुत थे। अनिय΄त्रित बाइक सडक़ किनारे लगे साइन बोर्ड से बाइक टकरा गयी। जिसमे΄ दो युवको΄ की मौके पर मौत हो गयी। तो वही दो युवक गम्भीर रूप से घायल हो गए। बता दे कि म΄गलवार की रात्रि घोसी मझवारा मार्ग स्थित माऊरबोझ के निकट घोसी की तरफ से दोहरीघाट थाना क्षेत्र के बसारथपुर निवासी राम प्रसाद राय उम्र 35 वर्ष एव΄ भोला यादव उर्फ अरवि΄द यादव उम्र 25 वर्ष, राजकुमार 19 वर्ष एव΄ अखिलेश 31 वर्ष एक ही बाइक सवार होकर मझवारा की तरफ जा रहे थे कि माऊरबोझ के निकट अनिय΄त्रित होकर सडक़ किनारे लगे साइन बोर्ड एव΄ पुलिया से टकरा कर गड्ढे मे΄ गिर गए। जिसमे रामप्रसाद राय एव΄ भोला यादव उर्फ अरविन्द की घटना स्थल पर ही मौत हो गयी तो वही बाइक पर पीछे बैठे राजकुमार एव΄ अखिलेश गम्भीर रूप से घायल हो गए। स्थानीय लोगो आनन फानन मे΄ घटना की सूचना कोतवाली पुलिस को दी जहाँ घोसी कोतवाली पुलिस मौके पर पहु΄च मृतको΄ का शव कजे मे΄ लेकर घायलो΄ को प्राथमिक उपचार हेतु सामुदायिक स्वास्थ्य के΄द्र घोसी भेजवाया। जहा΄ सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के चिकित्सको΄ द्वारा घायल राजकुमार व अखिलेश स्थिति गम्भीर देखते हुए जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया।


Share

Check Also

शाहजहांपुर,@ दोस्त के कहने पर युवक ने सुहागरात का बनाया वीडियो

Share शाहजहांपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जहां …

Leave a Reply