Breaking News

जनकपुर@भरतपुर-सोनहत विधायक गुलाब कमरो ने निभाया अपना वायदा

Share


सरभोका बस्ती से डोंगरीटोला गांव की सड़डक़ की जमीनी हकीकत से रूबरू होने के बाद

ईस्नु प्रसाद यादव

जनकपुर,15 फ रवरी 2022(घटती-घटना) । सविप्रा उपाध्यक्ष भरतपुर-सोनहत विधायक गुलाब कमरो की पहल पर राज्य शासन द्वारा वर्ष 2021-22 के बजट में शामिल भरतपुर-सोनहत विधानसभा क्षेत्रांतर्गत बहुप्रतीक्षित सरभोका बस्ती से डोंगरीटोला सड़क निर्माण कार्य के लिए जहां 3 करोड़ 73 लाख 51 हजार रूपए की प्रशासकीय मंजूरी प्रदान की गई है वहीं शासन की महती योजना जल जीवन मिशन के तहत् भरतपुर विकासखंड के चिन्हांकित गाँवों के लिए 4 करोड़ 36 लाख 82 हजार की राशि मंजूर हुई है।
उत्तरप्रदेश चुनाव में संगठन से मिले सुल्तानपुर जिले के आब्जर्वर कादायित्व पूरे समर्पण एवं निष्ठा भाव से निभा रहे सविप्रा उपाध्यक्ष विधायक गुलाब कमरो क्षेत्र के सर्वांगीण विकास के लिए चिंतनशील हैं। उत्तरप्रदेश में चुनाव प्रचार के दौरान क्षेत्र के प्रति अपने दायित्व का निर्वहन करते हुए विधायक ने सरभोका बस्ती से डोंगरीटोला मार्ग पर 2.46 किलोमीटर सड़क निर्माण कार्य हेतु 3 करोड़ 73 लाख 51 हजार रूपए की प्रशासकीय स्वीकृति राज्य शासन से दिलवाई है। बता दें कि डेढ़ वर्ष पूर्व ग्राम पंचायत सरभोका में विधायक गुलाब कमरो के जनसम्पर्क के दौरान यहां ग्रामीण महिलाओं ने वाहन रोककर विधायक को पैदल चलाकर उन्हें सड़क की समस्या से अवगत कराया था। जमीनी हकीकत से रूबरू होते ही विधायक ने महिलाओं से शीघ्र सड़क का कार्य पूर्ण कराने का वायदा किया था। अपने वायदे पर खरा उतरते हुए उन्होंने बहुप्रतीक्षित सड़क निर्माण के लिए सरकार से राशि मंजूर कराकर सरकार के प्रति क्षेत्रवासियों के विश्वास को और प्रगाढ़ किया है। क्षेत्र में लगातार बहुप्रतीक्षित विकास कार्यों की सौगात मिलने पर विधायक कमरो ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरण दास महंत एवं लोनिवि मंत्री ताम्रध्वज साहू का क्षेत्रवासियों की ओर से आभार व्यक्त किया है।
11 करोड़ से अधिक की राशि से साकार होगी जल जीवन मिशन योजना
विधायक गुलाब कमरो के प्रयासों से जल जीवन मिशन योजना के तहत भरतपुर विकासखंड में 4 करोड़ 36 लाख 82 हजार रूपए की प्रशासकीय स्वीकृति राज्य शासन की ओर से प्रदान की गई है। योजना के तहत् जन स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग (पीएचईडी) के द्वारा भरतपुर विकासखंड के ग्राम गोधौरा में 87 लाख 80 हजार, ग्राम फुलझर, पटपरटोला व सरबोरा में 73 लाख 69 हजार,ग्राम घघरा में 64 लाख 44 हजार, ग्राम खमरौध में 82 लाख 84 हजार, ग्राम तिलौली में 59 लाख 83 हजार एवं ग्राम जोलगी में 68 लाख 22 हजार की लागत से जल जीवन मिशन के तहत् सभी जरूरी कार्यों को अमलीजामा पहनाया जाएगा। बता दें कि 2 दिन पहले ही विधायक कमरो के प्रयासों से 6 करोड़ 81 लाख 32 हजार की राशि मंजूर की गई थी वहीं अब 4 करोड़ 36 लाख 82 हजार कुल 11 करोड़ 18 लाख 14 हजार की लागत से शासन की महती जल जीवन मिशन योजना के माध्यम से हर घर में नल से शुद्ध पीने का पानी पहुंचेगा।
पहली बार देखा ऐसा विकास पुरूष विधायक
सुल्तानपुर (उप्र) प्रवास पर जाते वक्त भरतपुर विकासखंड के सुदूर वनांचल ग्राम पंचायत जनुवा में सरपंच, पंच एवं ग्रामीणों ने रास्ते में विधायक को रोककर उनका आत्मीय स्वागत किया एवं क्षेत्र मे हो रहे विकास कार्यों के प्रति आभार व्यक्त कर उन्हें पूरे सम्मान के साथ अपनी जिम्मेदारी निभाने उत्तरप्रदेश विदा किया। जनुवा सरपंच और गाँव वालों ने कहा कि ऐसाविकास पुरूष विधायक उन्होंने पहली बार देखा है।


Share

Check Also

रायपुर,@10 बाल आरोपी माना संप्रेक्षण गृह से हुए फरार

Share ‘ रायपुर,29 जून 2024 (ए)। राजधानी रायपुर के माना में स्थित बाल संप्रेक्षण गृह …

Leave a Reply

error: Content is protected !!