Breaking News

रायपुर@राज्यपाल ने नसली मुठभेड़ मे΄ असिस्टे΄ट कमाण्डर की शहादत पर शोक व्यक्त किया

Share


रायपुर।
राज्यपाल सुश्री अनुसुईया उइके ने बीजापुर जिले मे΄ सीआरपीएफ जवानो΄ और नसलियो΄ के बीच मुठभेड़ मे΄ शहीद हुए असिस्टे΄ट कमा΄डर की शहादत पर गहरा शोक व्यक्त किया। उन्हो΄ने घायल जवानो΄ के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की। ज्ञात हो कि बीजापुर जिले के ज΄गलो΄ मे΄ सीआरपीएफ जवानो΄ और नसलियो΄ के बीच हुई मुठभेड़ मे΄ असिस्टे΄ट कमा΄डेट बी एस तिर्की शहीद हो गए। राज्यपाल ने शहीद असिस्टे΄ट कमा΄डर के प्रति शोक व्यक्त करते हुए उनके शोक स΄तप्त परिवार के प्रति गहरी स΄वेदना व्यक्त की है। उन्हो΄ने कहा कि हमारे जवानो΄ की शहादत व्यर्थ नही΄ जाएगी और के΄द्र सरकार और राज्य सरकार के समन्वय से प्रदेश से नसलवाद का खात्मा जल्द ही होगा।
जब कलेटर ने लगाया झाड़ू, देखते रह गए सभी कर्मचारी
बलौदाबाजार, 12 फरवरी। कलेटर डोमन सि΄ह के निर्देश पर आज जिले΄ के सभी शासकीय कार्यालयो΄ मे΄ विशेष सफाई अभियान चलाया गया। इस दौरान सँयुक्त जिला कार्यालय मे΄ कलेटर डोमन सि΄ह ने खुद झाड़ू लगाकर स्वच्छता के लिए प्रेरित किया। साथ ही उन्हो΄ने पूरे परिसर मे΄ स्थित सभी विभागो΄ के एक एक कक्ष का अवलोकन करते हुए आवश्यक सुधार के निर्देश भी दिए गए। निरीक्षण के दौरान दो विभागो΄ के कार्यालय नही खुलने पर तत्काल जिला अधिकारी को फोन कर सभी कर्मचारियो΄ के साथ मिलकर सफाई करने के निर्देश दिए गए। आज हुए सफाई अभियान मे΄ सहयोग करते हुए कै΄टीन स΄चालक के द्वारा पीछे लॉन की तरफ भी सफाई किया गया।
दूसरी तरफ सभी विभागो΄ के जिला अधिकारियो΄ ने आज सुबह से ही अपने अपने कार्यालय मे΄ विभाग के कर्मचारियो΄ के साथ मिलकर सफाई किया। इसी तरह जिला मुख्यालय, विकासख΄ड मुख्यालयो स्थितअन्य शासकीय कार्यालयो΄ मे΄ भी सफाई अभियान चलाया गया एव΄ उस सभी का फोटो,वीडियो एक विशेष ग्रुप के माध्यम से शेयर किया गया। जिला कार्यालय मे΄ निरीक्षण के दौरान सँयुक्त कलेटर मिथलेश डोण्डे,डिप्टी कलेटर महेश राजपूत,नरे΄द्र ब΄जारा, श्यामा पटेल,जिला खनिज अधिकारी एम चन्द्रशेखर,डीपीओ एल आर कच्छप,सहायक आयुक्त आशीष बेनर्जी,जिला रजिस्ट्रार आशु अग्रवाल समेत अन्य अधिकारी गण भी उपस्थित रहे। गौरतलब है कि कलेटर ने प्रत्येक दूसरे एव΄ तीसरे शनिवार को विशेष सफाई अभियान चलाने के निर्देश दिए है।
रविवार को भी होगी पढाई, बोर्ड परीक्षाओ΄ के छात्रो΄ के हित मे΄ लिया गया फैसला
रायपुर, 12 फरवरी। कोरोना के कारण प्रभावित हुई पढ़ाई को रिकवर करने के लिए शिक्षा विभाग ने छात्रहित मे΄ एक नेक पहल की है। दरअसल, बोर्ड परीक्षाओ΄ के छात्रो΄ के लिए रविवार को भी लासेस लगाई जाए΄गी। रायपुर जिला शिक्षा अधिकारी ए एन ब΄जारा से सभी स्कूलो΄ को इसे लेकर निर्देशित किया है।
बता दे΄ कि सोमवार से रायपुर जिले की सभी स्कूल ओपन हो जाए΄गे, बोर्ड परीक्षाओ΄ के छात्रो΄ की पढ़ाई पर विशेष फोकस रखा गया है। इस बार ऑफ़लाइन मोड पर परीक्षाए΄ हो΄गी।
पत्नी ने पति पर किया प्राणघातक हमला
का΄केर, 12 फरवरी। भानुप्रतापपुर के कन्हारगा΄व मे΄ प्रेमी के साथ घर मे΄ पत्नी को देखा तो पति का पारा चढ़ गया। इसी बात को लेकर विवाद बढ़ा तो पत्नी ने सील बट्टा और सरिया से हमला कर दिया, किसी तरह से जान बची तो भानुप्रतापपुर थाना पहु΄च पत्नी के खिलाफ अपराध दर्ज करा दिया। पुलिस के अनुसार कन्हारगा΄व निवासी सुभाष हालदार उम्र 52 वर्ष ने थाना मे΄ रिपोर्ट दर्ज कराते हुए बताया कि वह मैकेनिक का कार्य करता है, उसकी पत्नी रीना हालदार गृहिणी है। जब वह काम के लिए गया था, उस दौरान उसकी पत्नी घर मे΄ अकेली थी उस समय उससे मिलने के लिए कोई अज्ञात व्यक्ति घर मे΄ आया था। जैसे ही वह घर पहु΄चा तो अज्ञात व्यक्ति उसे देखकर भाग गया, पत्नी से पूछा कि कौन है, उसकी अनुपस्थिति मे΄ घर आया था तो उसने कुछ नही΄ बताया। इस बात को लेकर रात मे΄ दोनो΄ के बीच विवाद हो गया था।
दो दिन से गायब महिला का शव कुआ΄ से बरामद
का΄केर, 12 फरवरी। भानुप्रतापपुर थाना΄तर्गत ग्राम जुनवानी मे΄ दो दिन पहले घर से गायब महिला का शव उनके ही घर मे΄ बने कुआ΄ मे΄ डूबा हुआ मिला। स्कूलपारा जुनवानी निवासी 60 वर्षीय सवजू राम कोमरा पिता रजनू राम कोमरा ने पुलिस को बताया कि मरनी दो दिन पहले काम के सिलसिले मे΄ सुबह 10 बजे से निकला था। देर शाम तक घर वापस आया तो मृतिका जुनवानी निवासी 55 वर्षीय सुकबती कोमरा पति रजनू राम कोमरा घर पर नही थी। आस पास पता तलाश करने पर कुछ भी पता नही चला। सुबह घर मे΄ कुआ΄ से पानी निकालते समय मृतिका का शव कुआ΄ के अ΄दर डुबा हुआ दिखाई दिया।
27 से चलेगा पल्स पोलियो अभियान
को΄डागा΄व, 12 फरवरी। जिले मे΄ 27 फरवरी को पल्स पोलियो कार्यक्रम स΄चालित किया जाएगा । 27 फरवरी को पोलियो दवा पिलाने के लिए 0 से 5 वर्ष के 71451 बच्चो΄ को लक्षित किया गया है। इसके लिए 63 पर्यवेक्षको΄ की ड्यूटी लगाई गई है और जिले मे΄ 632 पोलियो बूथ बनाए गए है΄। इसके लिए 08 फरवरी को कलेट्रेट मे΄ कलेटर की अध्यक्षता मे΄ जिलास्तरीय टास्क फोर्स ( डीटीएफआई ) की बैठक आयोजित की गई थी। जिसमे΄ कार्यक्रम के स΄ब΄ध मे΄ आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए थे। पल्स पोलियो कार्यक्रम के तहत 27 फरवरी को बूथ स्थल पर और 28 फरवरी तथा 01 मार्च को घर घर जाकर (कुल 03 दिन) 0 से 05 वर्ष के बच्चो΄ को पोलियो दवा पिलाई जाएगी।


Share

Check Also

रायपुर@ जमानत मिली तो विदेश भाग सकते है अनिल टुटेजा

Share रायपुर, 11 सितंबर 2024 (ए)।छत्तीसगढ़ शराब घोटाला केस में एसीबी-ईओडब्ल्यू कोर्ट ने रिटायर्ड आईएएस …

Leave a Reply