रायपुर@लडक़ी को मिला अपना प्यार, सीएम भूपेश बघेल से की थी घरवालो΄ के खिलाफ शिकायत

Share


रायपुर 11 फरवरी 2022 ।
फेसबुक पर पहले दोस्त बने. फिर ये दोस्ती धीरे-धीरे कब प्यार मे΄ बदल गया लडक़ा-लडक़ी दोनो΄ को ही पता ही नही΄ चला. फेसबुक पर प्यार परवान चढऩे लगा. इसी बीच कुछ ऐसा हुआ कि प्यार को पाने की जद्दोजहद शुरू हो गई. लडक़ी के घर वालो΄ ने पहले तो कहा कि लडक़ा म΄जूर है, उससे तुम्हारी शादी करा दे΄गे. बाद मे΄ घर वाले मुकर गए. लडक़े से शादी के लिए मना कर दिए. माँ-बाप के इस फैसले से लडक़ी नाराज हो गई. लडक़ी ने सरगुजा आईजी से इसकी शिकायत कर दी. लडक़ी ने सीएम भूपेश बघेल से भी इसकी शिकायत की और कहा कि उसे वही लडक़ा पस΄द है. उसी से शादी करनी है. आखिरकार बीते कल ही महिला आयोग की मौजूदगी मे΄ लडक़ी ने फेसबुक दोस्त शैलेन्द्र के साथ सात फेरे ले ली. लडक़ी अपना प्यार पाने के बाद अब बेहद खुश है.
कोरिया जिले मे΄ प्रेम प्रस΄ग और उसके बाद अनोखे तरीके से शादी का मामला सामने आया है. जब युवती के घरवाले उसकी पस΄द के लडक़े से शादी करने के लिए राजी नही΄ हुए तो उसने इस मामले की शिकायत मुख्यम΄त्री भूपेश बघेल और सरगुजा ढ्ढत्र से कर दी. इसके बाद प्रशासन की टीम मौके पर पहु΄ची और युवती की उसके पस΄द के लडक़े से शादी कराई गई है. युवती ने अपने घरवालो΄ और प्रशासन से साफ कह दिया था कि यदि उसकी शादी उस लडक़े से नही΄ होगी तो वो जी नही΄ पाएगी. अब शादी होने के बाद युवक-युवती बहुत खुश है΄.
मामला जिले के पाटन थाना क्षेत्र के महर छि΄दिया गा΄व का है, जहा΄ की रहने वाली मनीषा कुशवाहा का प्रेम प्रस΄ग सूरजपुर के शैले΄द्र से चल रहा था. दोनो΄ के बीच फेसबुक पर दोस्ती हुई थी. दोनो΄ दिन-दिनभर बातचीत करते थे. धीरे-धीरे ये दोस्ती प्रेम प्रस΄ग मे΄ बदल गई. दोनो΄ ने साथ मे΄ जीने-मरने की कसम खाई और शादी करने का फैसला कर लिया.
जा΄च के बाद पुलिस और प्रशासन ने लडक़ी के घरवालो΄ को समझाया. तब जाकर वह राजी हुए और उन्हो΄ने शादी का लिए हा΄ कर दिया. इसके बाद गुरुवार को दोनो΄ की शादी प्रशासन के सामने धूमधाम से हुई है. दोनो΄ की शादी के दौरान महिला आयोग की कल्पना शर्मा, महिला बाल स΄रक्षण अधिकारी विाबाला श्रीवास्तव, ञ्जढ्ढ सौरभ द्विवेदी समेत तमाम पुलिसकर्मी भी मौजूद रहे.
मनीषा ने रू्र तक पढ़ाई की है. शैले΄द्र ने ढ्ढञ्जढ्ढ किया है. शैले΄द्र ने बताया कि हम दोनो΄ एक दूसरे कि बिना नही΄ जी सकते थे, इसलिए हमने पहले ही परिजन को अपने फैसले के बार मे΄ बताया था. परिजन तैयार भी हो गए थे. बाद मे΄ पता नही΄ किसने या कहा दिया कि वो तैयार ही नही΄ थे. इसलिए हमने प्रशासन की मदद ली और कोरिया पुलिस की मदद से अब हमारी शादी हुई है.


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply