बैकुंठपुर@पत्रकार रवि सिंह पर हुई एफ आईआर की गूंज पहुंची राज्य की राजधानी तक

Share


वायरल चैट के खबर प्रकाशन पर एसपी से मिला पत्रकार समूह…
पुलिस की खबरों का बहिष्कार.
निंदा प्रस्ताव…रायपुर प्रेस क्लब ने दिया समर्थन…


बैकुंठपुर,10 फ रवरी 2022(घटती-घटना)।
कोरिया जिले के पत्रकार रवि रंजन सिंह पर पुलिस द्वारा अजाक थाने में एक्ट्रोसिटी एक्ट व धारा 505 के अंतर्गत मामला पंजीबद्ध करने के विरोध में आज कोरिया, सूरजपुर व सरगुजा जिले के विभिन्न संगठनों के पत्रकारों द्वारा पुलिस अधीक्षक प्रफुल्ल ठाकुर से मिलकर ज्ञापन सौंप कर इसे विद्वेषपूर्ण कार्रवाई बताया व एफ आईआर के खात्मे का आग्रह किया।
जिस पर एसपी प्रफुल्ल ठाकुर ने कहा कि अन्याय नही होगा..मामले की जाँच चल रही है..चैट वायरल करने वाले तक पुलिस पहुंचने वाली है…
पुलिस अधीक्षक के आश्वासन से सभी पत्रकार सन्तुष्ट नजर नही आए व एक बैठक कर निंदा प्रस्ताव पारित करते हुए रवि सिंह के साथ जब तक इंसाफ नही होता तब तक पुलिस की खबरों का बहिष्कार करने का निर्णय लिया गया।
क्या है पूरा मामला
दरअसल एक व्हाट्सएप ग्रूप में पुलिस अधिकारियों की आपसी चैटिंग को मोबाईल नम्बर 7049646355 से वायरल किया गया। जिसे आधार बना कर रवि रंजन सिंह ने इस सम्बंध में खबर का प्रकाशन किया गया। जिसके बाद पुलिस विभाग के ही एक एएसआई ने अजाक थाने में मामले की शिकायत दर्ज कराई जिस पर रवि के खिलाफ एफ आईआर दर्ज की गई।
सायबर टीम पर प्रश्न ?
पुलिस के पास अपनी सायबर टीम है। लेकिन सायबर सेल अब तक न तो व्हाट्सएप चैट की सत्यता की जांच नही कर पाई और किसने चैट को वायरल उस तक पहुंच पाई है। तो क्या यह माना जा सकता है कि कोरिया की सायबर सेल केवल मोबाइल लोकेशन ट्रेस ही कर पाती है। जबकि पुलिस को चाहिए था कि आई टी एक्सपर्ट की मदद से इस कथित फर्जी चैट को बनाने व उसे वायरल करने वाले तक पहुंचने की जद्दोजहद जहद करती जो असली मास्टर माइंड है। लेकिन अब ऐसा माना जा रहा है कि पुलिस ने अपनी ऊर्जा पुरानी खबरों के प्रकाशन को लेकर रवि सिंह के खिलाफ ही मामला दर्ज कराने में लगा दी।
रायपुर प्रेस क्लब समर्थन में, डीजीपी से करेंगे मुलाकात
रायपुर प्रेस क्लब के अध्यक्ष दामू आम्बेडरे ने भी रवि रंजन सिंह मामले में अपना समर्थन देते हुए इसे पुलिस की ज्यादती बताया। उन्होंने कहा कि इस मामले से डीजीपी छग को अवगत कराया जाएगा।


Share

Check Also

खड़गवां,@नायब तहसीलदार द्वारा आवेदन पेश करने पर दर्ज की गई एफआईआर

Share रिटायर्ड सैनिक कि जमीन की फर्जी रजिस्ट्री मामले में कोरिया पुलिस ने किया दोषियों …

Leave a Reply