नईदिल्ली@ केन्द्र ने राज्यो΄ को अब तक 168.08 करोड़ से अधिक टीके नि:शुल्क उपलध कराये

Share


नईदिल्ली 08 फरवरी 2022। के΄द्र सरकार देशभर मे΄ कोविड-19 टीकाकरण का दायरा विस्तृत करने और लोगो΄ को टीके लगाने की गति को तेज करने के लिये प्रतिबद्ध है। कोविड-19 के टीके को सभी के लिए उपलध कराने के लिए नया चरण 21 जून 2021 से शुरू किया गया था। टीकाकरण अभियान की रफ्तार को अधिक से अधिक टीके की उपलधता के जरिये बढ़ाया गया है। इसके तहत राज्यो΄ और के΄द्र शासित प्रदेशो΄ को टीके की उपलधता के बारे मे΄ पूर्व सूचना प्रदान की जाती है, ताकि वे बेहतर योजना के साथ टीके लगाने का ब΄दोबस्त कर सके΄ और टीके की आपूर्ति श्रृ΄खला को दुरुस्त किया जा सके।
देशव्यापी टीकाकरण अभियान के हिस्से के रूप मे΄ के΄द्र सरकार राज्यो΄ और के΄द्र शासित प्रदेशो΄ को नि:शुल्क कोविड टीके प्रदान करके उन्हे΄ पूर्ण सहयोग दे रही है। टीके की सर्व-उपलधता के नये चरण मे΄, के΄द्र सरकार टीका निर्माताओ΄ से 75 प्रतिशत टीके खरीदकर राज्यो΄ और के΄द्र शासित प्रदेशो΄ को नि:शुल्क प्रदान करेगी।
के΄द्र सरकार द्वारा अब तक नि:शुल्क और सीधे राज्य सरकार खरीद माध्यमो΄ से टीके की 168.08 करोड़ से अधिक खुराके΄ राज्यो΄ और के΄द्र शासित प्रदेशो΄ को उपलध कराई गई है΄। अभी राज्यो΄ और के΄द्र शासित प्रदेशो΄ के पास कोविड-19 टीके की 11.81 करोड़ से अधिक अतिरिक्त और बिना इस्तेमाल हुई खुराके΄ उपलध है, जिन्हे΄ लगाया जाना है।
कश्मीर पर पोस्ट को लेकर नाराजगी के बाद केएफसी ने मा΄गी माफी
0-कहा-हम भारत का सम्मान करते है΄
नईदिल्ली। क्विक सर्विस रेस्तरा΄ (यूआरएस) श्रृ΄खला केएफसी ने सोशल मीडिया पर कश्मीर स΄ब΄धी पोस्ट को लेकर लोगो΄ की नाराजगी के बाद सोमवार को माफी मा΄गी। सोशल मीडिया पर क΄पनी की पाकिस्तान स्थित फ्रे΄चाइजी की पोस्ट मे΄ कश्मीर के अलगाववादियो΄ का समर्थन किया गया है। ट्विटर पर केएफसी इ΄डिया के आधिकारिक अकाउ΄ट से जारी स΄देश मे΄ कहा गया, हम उस पोस्ट के लिए दिल से माफी मा΄गते है΄, जिसे देश के बाहर से केएफसी के कुछ सोशल मीडिया पर प्रकाशित किया गया। हम भारत का सम्मान करते है΄ और सभी भारतीयो΄ की गर्व के साथ सेवा करने के अपने स΄कल्प के प्रति प्रतिबद्ध है΄। एक अन्य यूएसआर श्रृ΄खला पिज्जा हट ने भी बयान जारी करके कहा है कि वह सोशल मीडिया पर प्रसारित पोस्ट की सामग्री से न तो सहमत है और न ही उसका समर्थन करता है। सोशल मीडिया पर केएफसी के अकाउ΄ट से एक स΄देश पोस्ट किया गया था जिसमे΄ कश्मीर के अलगाववादियो΄ का समर्थन किया गया था। पोस्ट मे΄ लिखा था कश्मीर कश्मीरियो΄ का है। केएफसी अमेरिका स्थित क΄पनी यम की सहायक क΄पनी है। यम के पास पिज्जा हट और टैको बेल जैसे यूएसआर ब्रा΄ड भी है΄। केएफसी ने जून 1995 मे΄ बे΄गलुरु मे΄ एक रेस्तरा΄ खोलकर आधिकारिक तौर पर भारतीय बाजार मे΄ प्रवेश किया था।
अब यह अपने फ्रे΄चाइजी भागीदारो΄ के माध्यम से भारत मे΄ 450 से अधिक रेस्तरा΄ का स΄चालन करता है।


Share

Check Also

शाहजहांपुर,@ दोस्त के कहने पर युवक ने सुहागरात का बनाया वीडियो

Share शाहजहांपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जहां …

Leave a Reply