बैकुण्ठपुर@ग्राम के अंतिम छोर तक विकास पहुंचा रही प्रदेश की भूपेश सरकार:अम्बिका सिंहदेव

Share

विधायक सिंहदेव ने किया 52 लाख के विकास कार्यों का भूमि पूजन व लोकार्पण

बैकुण्ठपुर 1 फरवरी 2022 (घटती-घटना)। विधायक अम्बिका सिंहदेव ग्रामीण क्षेत्र बैकुंठपुर विकासखंड में अपने एक दिवसीय कार्यक्रम के तहत पहले दिन ग्राम पंचायत चिरगुड़ा व अमहर पहुची। यहां उनके मुख्य अतिथि में 52 लाख रूपए के बहुप्रतीक्षित विकास कार्यों का विधिवत पूजा-अर्चना कर भूमि पूजन व लोकार्पण किया गया। इस दौरान विधायक ने आमजनों से जनसम्पर्क कर सरकार द्वारा किए जा रहे विकास कार्यों एवं जन कल्याणकारी योजनाओं से अवगत कराते हुए उपलब्धियों की जानकारी दी।
पूर्व निर्धारित कार्यक्रमानुसार विधायक अम्बिका सिंहदेव ने ग्राम पंचायत चिरगुड़ा में 14 लाख 42 हजार की लगात से नवीन पंचायत भवन निर्माण कार्य का भूमि पूजन किया। इसी क्रम में इसी पंचायत में 14.52 लाख की लागत से दो प्राथमिक शालाओं के पास बाउंड्री वाल निर्माण व ग्राम पंचायत के ईमली पारा में 5 लाख की लागत से सीसी सड़क निर्माण, ग्राम पंचायत अमहर में 14.86 लाख की लागत से पंचायत भवन व 3.10 लाख की लागत से इंटर लॉकिंग सड़क का लोकार्पण किया गया। इस दौरान बैकुंठपुर विकासखंड के जनपद अध्यक्ष शौभाग्यवती सिंह कुसरो, जनपद उपाध्यक्ष आशा महेश शाहू, जनपद सदस्य रमाशंकर शाहू, जनपद सदस्य चांदनी सोनी, सरपंच देवकुमारी सिंह व अमहर के सरपंच सहित जनप्रतिनिधि व ग्रामीणजन बड़ी संख्या में उपस्थित रहे।
विधायक ने ग्राम पंचायत चिरगुड़ा में कहा कि प्रदेश की संवेदनशील भूपेश सरकार ग्राम के अंतिम छोर पर बैठे व्यक्ति तक विकास का लाभ पहुंचाने के लिए काम कर रही है। उन्होंने कहा कि जरूरतमंदों, आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग को हरसंभव सहायता पहुंचाई जा रही है।वही ग्रामीणों की मांग पर बिजली की समस्या को देखते हुए नजदीक में ही एक अलग से विद्युत सब स्टेशन का आस्वाशन व मुक्ति धाम का पहल कर कार्य की स्वीकृति दिलाने की बात कही वही एक मंच हेतु शेड निर्माण की मांग जल्द पूरा करने की बात कही वही अन्य मांगों पर जल्द ही पहल कर कार्य की स्वीकृति दिलाने की बात कही।
कर्मा लोक नृत्य रहा आकर्षक का केंद्र
बैकुंठपुर विकासखंड अंतर्गत ग्राम पंचायत चिरगुड़ा में ग्रामीणों की मांग पर विधायक निधी से सीसी सड़क की स्वीकृति मिलने पर ग्राम स्तर पर मुख्य अतिथि का स्वागत कर्मा लोक नृत्य के द्वारा किया गया जहा यह ग्राम में आकर्षण का केंद्र रहा वही स्थानीय विधायक ने भी इसकी प्रशंसा की।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply