?????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????

अम्बिकापुर@खुले में काफी संख्या में फेके गए हैं एक्पॉयरी फ्रूटी

Share

अम्बिकापुर 27 जनवरी 2022 (घटती-घटना)। शहर के व्यापारियों की लापरवाही लोगों के लिए भारी पड़ सकती है। शहर से लगे सांड़बार बैरियर स्थित स्मृति वन के पासर मुख्य सडक़ किनारे काफी संख्या में कालातीत फ्रुटी फेंका गया है। खुले में लापरवाही पूर्वक स्पायरी फु्रटी फेंके जाने से लोगों की जान पर भी पड़ सकती है। अगर कोई बच्चा या अन्य अनजाने पूर्वक उसका सेवन कर ले तो उसकी जान भी जा सकती है। खुले में स्पायरी फ्रुटी फेंके जाने से दुर्गन्ध भी आ रही है।
गौरतलब है कि किसी भी खाद्य पदार्थ या दवाइयां स्पायरी होने पर उसे नियम पूर्वक नष्ट करना होता है पर शहर के व्यापारियों द्वारा आए दिन खाद्य पदार्थ या पेय पदार्थ स्पायरी होने पर उसे शहर से कुछ दूरी पर सडक़ किनारे खुले में फेंक दिया जाता है। यह लापरवाही लोगों के लिए भारी पड़ सकती है। शहर के सांड़बार बैरियर के पास स्मृति वन से लगे मुख्य सडक़ पर काफी संख्या में फु्रटी का पाउच व बॉटल खुले में फेंक दिया गया है। आस पास के ग्रामीण क्षेत्रों से लोगों का आना जाना लगा रहता है। अगर ग्रामीण क्षेत्र का कोई बच्चा या अन्य लोग अनजाने से उसका सेवन कर ले तो उसकी जान भी जा सकती है। वहीं आस पास खुले में मवेशी भी विचरण करते रहते हैं। विचरण के दौरान मवेशी भी अगर स्पायरी फु्रटी का सेवन कर ले तो मवेशी की भी जान जा सकती है।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply