Breaking News

बैकुण्ठपुर @कोरिया को संभागीय दर्जा दिलाएं विधानसभा अध्यक्ष, 26 जनवरी को करें घोषणाःसर्व आदिवासी समाज

Share

बैकुण्ठपुर 24 जनवरी 2022 (घटती-घटना)। कोरिया जिले के सर्व आदिवासी समाज द्वारा आज प्रेस विज्ञप्ति जारी कर विधानसभा अध्यक्ष से यह मांग की गई है कि वह कोरिया जिले को अपने द्वारा कही बातों अनुसार संभाग का दर्जा दिलाने की बात की गणतंत्र दिवस के दिन जिले से ही घोषणा करें क्योंकि उन्होंने ही 16 अगस्त 2021 को जिले में यह बात कही थी कि कोरिया जिले को संभाग बनाया जाएगा। सर्व आदिवासी समाज द्वारा यह भी कहा गया है कि यदि संभाग बनाने की घोषणा नहीं कि जाति है तो वह विरोध दर्ज करेंगे और ज्ञापन भी देकर मांग रखेंगे। सर्व आदिवासी समाज कोरिया द्वारा यह मांग तब की जा रही है जब 26 जनवरी 2022 को जिले में विधानसभा अध्यक्ष ध्वजारोहण करने आ रहें हैं और मुख्य अतिथि स्वरूप वह गणतंत्र दिवस में शिरकत करेंगे।

जिले का विभाजन असंतुलित व जनभावनाओं के विपरीत किया गया

सर्व आदिवासी समाज कोरिया द्वारा प्रेस विज्ञप्ति में यह भी कहा गया है कि कोरिया जिले का विभाजन असंतुलित व जन भावनाओं के विपरीत किया गया है और जिसके कारण ही जिले में दो महीनों से ज्यादा समय तक लगातार आंदोलन जारी रहे और जिले की दो नगरपालिकाओं में होने वाले चुनावों तक के बहिष्कार की स्थिति उत्तपन्न हुई।

आस्वासन पर आंदोलन और विरोध प्रदर्शन हुए था समाप्त

सर्व आदिवासी समाज कोरिया द्वारा यह भी कहा गया है विज्ञप्ति में की प्रदेश सरकार के आस्वासन के बाद ही आंदोलन और विरोध प्रदर्शन समाप्त किया गया था और जिले में जिले के विभाजन का आक्रोश कम हुआ था।

6500 से अधिक दावा आपत्ति किया गया है प्रस्तुत

सर्व आदिवासी समाज कोरिया द्वारा यह भी कहा गया है कि समाज द्वारा 6500 से ज्यादा दावा आपत्ती राजस्व व आपदा प्रबंधन रायपुर मंत्रालय भवन जाकर सौंपा गया है और जिले के गलत विभाजन को लेकर अपना पक्ष जिलेवासियों की तरफ से रखा गया है।

संभाग बनाये जाने की मांग बड़ी मांग

पूरे मामले में विधानसभा अध्यक्ष को उन्ही के बयानों में सर्व आदिवासी समाज घेरने के फिराक में है क्योंकि 16 अगस्त 2021 को सोनहत के मेन्द्रा में विधानसभा अध्यक्ष ने ही जिले को संभाग बनाये जाने की बात कही थी,बात बड़ी भले हो लेकिन अब सर्व आदिवासी समाज संभाग बनाये जाने की मांग कर रहा है।


Share

Check Also

रायपुर,@10 बाल आरोपी माना संप्रेक्षण गृह से हुए फरार

Share ‘ रायपुर,29 जून 2024 (ए)। राजधानी रायपुर के माना में स्थित बाल संप्रेक्षण गृह …

Leave a Reply

error: Content is protected !!