नईदिल्ली@दिल्ली गुरुद्वारा कमेटी पर फिर अकाली दल का कब्जा

Share


हंगामे के बीच हरमीत सिंह कालका चुने गए प्रधान


नईदिल्ली,23 जनवरी 2022 (ए)।
सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के नए अधिकारियों के चयन के लिए बुलाई गई दिल्ली कमेटी के जनरल हाउस की कार्यवाही रात 12 बजे शुरू हुई और हरमीत सिंह कालका देर रात हुई वोटिंग के दौरान दिल्ली गुरुद्वारा कमेटी के अध्यक्ष चुने गए। जानकारी के अऩुसार राजधानी दिल्ली में सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की कार्यकारिणी का चुनाव शनिवार सुबह से ही हंगामेदार रहा, जोकि देर रात संपन्न हुए चुनाव में शिरोमणि अकाली दल (शिअद बादल) के हरमीत सिंह कालका को नया अध्यक्ष नियुक्त कर दिया गया, उन्हें 29 वोट मिले। वहीं, कमेटी के प्रधान पद के लिए बादल गुट के हरमीत सिंह कालका और शिरोमणि अकाली दल दिल्ली गुट के परमजीत सिंह सरना के बीच मतदान हो रहा था। इस दौरान हरविंदर सिंह केपी को वरिष्ठ उपाध्यक्ष चुना गया है। इससे पहले दिनभर गहमागहमी और गतिरोध का घटनाक्रम चलता रहा।
दरअसल, शनिवार को गुरुद्वारा रकाबगंज साहिब स्थित गुरु गोविंद सिंह भवन में दोपहर करीब 12 बजे शुरू हुई चुनाव प्रक्रिया बाधित होने के बाद शाम को पुलिस बल बुलाने की नौबत तक आ गई थी। काफी देर तक वोटिंग भी शुरू नहीं हो सकी थी। वहीं, गुरुद्वारा के अंदर पुलिस की मौजूदगी पर एक पक्ष ने विरोध भी जताया था। इतना ही नहीं मतदान के दौरान कमेटी के सदस्य आपस में ही भिड़ गए और हाथापाई भी हुई। गुरुद्वारा रकाबगंज में गुरु ग्रंथ साहिब के समक्ष कई सदस्य एक-दूसरे को भला बुरा कहते रहे।
वहीं, दोपहर करीब 12 बजे के बाद चुनाव प्रक्रिया शुरू की गई। चेयरमैन पद की चुनाव प्रक्रिया संपन्न कराने के लिए गुरदेव सिंह को प्रो-टैंपोर (कार्यवाहक) चेयरमैन चुना गया।


Share

Check Also

शाहजहांपुर,@ दोस्त के कहने पर युवक ने सुहागरात का बनाया वीडियो

Share शाहजहांपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जहां …

Leave a Reply