बैकुण्ठपुर@दलालों के सामने प्रशासनिक अधिकारी रहते हैं नतमस्तक

Share

रवि सिंह –
बैकुण्ठपुर 22 जनवरी 2022 (घटती-घटना)। सोनहत मुख्यालय अन्तर्गत पिछले तीन साल से घटिया व निर्माण कार्यों में अनियमितता के कई शिकायत हुए हैं, परंतु संबंधित विभाग के अधिकारी लगातार चुप्पी साधे हुए हैं। जिसे लेकर सोनहत भाजयुमो मण्डल महामंत्री व युवा नेता रमेश तिवारी ने नाराजगी जाहिर करते हुए बयान जारी किया है।
युवा नेता रमेश तिवारी का कहाना है कि सोनहत क्षेत्र में निर्माण कार्य को लेकर ठेकेदारी प्रथा हावी है, यहां कोई भी कार्य हो एजेंसी कोई भी हो लेकिन वह कार्य ठेकेदारों के माध्यम से होती है। प्रदेश में सरकार बदलने के बाद से सोनहत क्षेत्र में तथाकथित ठेकेदारो ने जम कर पैर पसार लिया है। ठेकेदारों के माध्यम से हुए कार्य में हरबार लगातार लापरवाही बरती जा रही है, तथा गुणवत्ता को भी दरकिनार किया जा रहा है। पक्के निर्माण कार्य चाहे सड़क, नाली, पुल एनिकट व अन्य कोई भी काम हो हर बार ठेकेदार के द्वारा अनियमितता दिखाई जा रही है जो कि सिधे सिधे विकास कार्य को दरकिनार कर जेब भरने की मकसद की ओर इसारा करता है। यह पूर्ण रूप से गलत है। भाजयुमो कार्यकता इस विषय को लेकर ज्लद ही जिपं सीईओ व कलेक्टर से मिलकर सिकायत करेंगे तथा गुणवत्ता पूर्ण कार्य कराने मांग करेंगे।

निर्माण कार्य हाथ न लगने पर ठेकेदार दिखाते हैं पावर

सूत्रों की माने तो सोनहत क्षेत्र में निर्माण कार्यों को लेकर खिंचातानी जोरों पर है,यहां जब कोई कार्य सतापक्ष के लोगों को मिलती है तो वे बहुत खुश नजर आते है वहीं अगर कोई कार्य उनकी हाथों से निकलने लगता है तो वह किसी मद से स्वीकृत कार्य हो संबंधित विभागीय अधिकारियों कर्मचारियों को भी जमकर दबाया जाता है।जो कि सतापक्ष के लिए आगे कितनी बड़ी परेशानी खड़ा करेगा व घातक होगा इस बात का सायद सताधारीयो को अंदाजा भी नहीं है।


Share

Check Also

सुकमा@जादू-टोना के शक में पूरे परिवार की हत्या,17 आरोपी गिरफ्तार

Share सुकमा,17 सितम्बर 2024 (ए)। छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में हेड-कॉन्स्टेबल और उसके परिवार की …

Leave a Reply