बैकुण्ठपुर@विधायक कमरो ने किया 4 करोड़ से अधिक के विकास कार्यों का किया भूमि पूजन व लोकार्पण

Share

बैकुण्ठपुर 21 जनवरी 2022 (घटती-घटना)। सविप्रा उपाध्यक्ष विधायक गुलाब कमरो ने विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न ग्राम पंचायतों में 4 करोड़ 65 लाख के बहुप्रतीक्षित विकास कार्यों का भूमि पूजन व लोकार्पण किया साथ ही विधायक ने स्वयं ग्रामीणों तक पहुंचकर उनकी समस्याएं सुनीं और उनका निराकरण भी किया। विधायक कमरो के नेतृत्व में भरतपुर-सोनहत विधानसभा क्षेत्र निरंतर विकास की ओर अग्रसर है।
गुरूवार को विधायक द्वारा ग्राम पंचायत चनवारीडांड़ के मलाई भट्टा में 5 लाख की लागत से सीसी सड़क निर्माण कार्य का भूमि पूजन किया गया। इसी क्रम में ग्राम पंचायत लालपुर में लालपुर- चौघड़ा मार्ग में 550 मीटर सीसी सड़क निर्माण लागत 47 लाख, ग्राम पंचायत चैनपुर के फटर्री नाला में पुलिया निर्माण 15 लाख 77 हजार, वहीं इसी पंचायत में 3 लाख की लागत से चबूतरा एवं शेड निर्माण, ग्राम पंचायत हस्तिनापुर स्थित 20 लाख की लागत से निर्मित नवीन पंचायत भवन सह उचित मूल्य दुकान भवन का लोकार्पण किया गया। वहीं ग्राम पंचायत पिपरिया अंतर्गत हरिजनपारा (बरपारा) में 5 लाख की लागत से सीसी सड़क निर्माण, ग्राम पंचायत कठौतिया से हरिजनपारा सीसी सड़क निर्माण 500 मीटर 48 लाख 74 हजार, ग्राम पंचायत लाई के अमृतधारा में रामेश्वर के घर की ओर 10 लाख की लागत से नाली निर्माण, ग्राम पंचायत हर्रा में वीरनारायण के घर से आंगनबाड़ी केंद्र तक सीसी सड़क निर्माण 5 लाख, ग्राम पंचायत नागपुर स्थित रामलीला मैदान में डेढ़ लाख से लागत से बनने वाले सांस्कृतिक शेड निर्माण, ग्राम पंचायत सेमरा के खर्रा नाला में पुलिया निर्माण 15 लाख, ग्राम पंचायत-लोहारी के डेगरीपारा में 5 लाख की लागत से सीसी सड़क निर्माण, ग्राम पंचायत बरबसपुर के डोंगरीपारा में 6 लाख की लागत से बनने वाले आरसीसी पुलिया निर्माण कार्यों के साथ ही सरकार की महती योजना जल जीवन मिशन अंतर्गत नागपुर में 1 करोड़ 31 लाख एवं ग्राम पंचायत सेमरा में 1 करोड़ 32 लाख के विकास कार्यों का विधिवत भूमि पूजन किया गया। जल जीवन मिशन को लेकर विधायक गुलाब कमरो ने कहा कि अब हर घर में नल से जल पहुंचेगा। हर ग्रामीण परिवार को नियमित और दीर्घकालिक आधार पर पर्याप्त मात्रा में निर्धारित गुणवत्ता वाले नल के जल की आपूर्ति हो सकेगी। विभिन्न निर्माण कार्यों के भूमि पूजन एवं लोकार्पण के अवसर पर जिला पंचायत सभापति उषा सिंह, जनपद अध्यक्ष डॉ. विनय शंकर सिंह, उपाध्यक्ष राजेश साहू, जनपद सदस्य कमली बाई, कविता दीवान, कृष्णा सिंह, रोशन सिंह, बृजमोहन साहू, सरपंच गौरी, महेंद्र सिंह, संतोष सिंह, उजितनारायण सिंह, सोनमती, ललिता बाई, सीमा, सोनसाय, श्याम बाई, शारदा बैगा, कदमकुंवर, सावन कुमार सहित जनप्रतिनिधि व ग्रामीण जन उपस्थित रहे।

विकास कार्यों के लिए नहीं होगी राशि की कमी

विकास कार्यों के भूमि पूजन व लोकार्पण के दौरान विधायक गुलाब कमरो ने ग्रामीणों से मुलाकात की। उनकी समस्याओं को सुना और निराकरण भी किया। विधायक ने कहा कि 15 सालों से विधानसभा क्षेत्र के अलग-अलग ग्राम पंचायतों में लंबित छोटी-बड़ी बहुतप्रतीक्षित मांगों को पूरा करने का काम कांग्रेस की भूपेश सरकार ने किया है। विधायक ने कहा कि किसानों और मजदूरों के हितों के बाद क्षेत्र की मूलभूत आवश्यकताओं पुल-पुलिया सीसी रोड, स्वास्थ्य सुविधाओं, शिक्षा व्यवस्था के अलावे पर्यटन से लेकर संस्कृति पर जोरों से कार्य कराए जा रहे हैं। उन्होंने भरोषा दिलाते हुए कहा कि क्षेत्र के विकास के लिए राशि की कमी कभी नहीं होगी।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply