अंबिकापुर@ब्रह्माकुमारी बहनों ने केक कटिंग व कैण्डल लाइटिंग कर नये वर्ष का आगमन किया स्वागत

Share

अंबिकापुर 02 जनवरी 2022 (घटती-घटना)। प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय नव विश्व भवन चोपड़ापारा अम्बिकापुर के प्रांगठ में पुराने वर्ष की विदाई अपने पुराने स्वभाव, संस्कार को समाप्त करने के दृढ़ संकल्प से करते हुये नूतन वर्ष का आगाज बहुत ही हर्षोंल्लास, उमंग उत्साह और गीत- संगीत के साथ धूमधाम से मनाया गया। इस उपलक्ष्य पर बीती को बीती कर आगे तीव्र गति से उन्नति के शिखर खर पर बढे जिसके लिये जीना है बाबा जैसा 21 दिवसीय स्वउन्नति का कार्यक्रम बनाया जिसका द्वीपप्रज्जवलित कर शुभारम्भ किया गया। तत्पश्चात् सरगुजा संभाग की संचालिका ब्रह्माकुमारी विद्या दीदी एवं ब्रह्माकुमारी बहनों द्वारा केक कटिंग एव कैण्डल लाइटिंग कर नये वर्ष का आगमन किया गया।
नये वर्ष पर सरगुजा संभाग की संचालिका ब्रह्माकुमारी विद्या दीदी नये वर्ष पर सम्पूर्ण विश्व सुखमय एवं शांतिमय हो ऐसा शुभकामना और मंगल कामना करते हुये कहा कि यह नया वर्ष हम लोगों के लिये उमंग उत्साह लेकर आया है क्योंकि नया युग समीप आ रहा है इसलिये नये युग में जाने के लिये हम लोगों को नये संस्कार जीवन में धारण करना है तो आज इस नये वर्ष के पहली तारीख को हम सब यह दृढ़ संकल्प करते है कि हम अपनी चलन से, व्यवहार से, चेहरे से भगवान के आशाओं को प्रत्यक्ष करेंगे और भगवान का नाम बाला करेंगे अपने मंसा सकाश द्वारा विश्व में शुभभावनाओं की प्रकम्पन्न फैलायेंगे। ताकि सम्पूर्ण विश्व की आत्माओं का संबंध भगवान के जुड़े और वो उनसे शक्ति प्राप्त करें और अपने जीवन को सुखमय, षांतिमय बना सके ऐसी अपनी शुभप्रेरणायें दिया और साथ ही साथ बताया कि जो जनवरी मास यज्ञ के संस्थापक आदिदेव ब्रह्मा बाबा का मास अर्थात् अव्यक्त मास होता हैं इसलिये यह मास विषेष तपस्या मास होता हैं तो सभी को गहन योग तपस्या करना हैं इसके लिये जीना है बाबा जैसा 21 दिवसीय स्वउन्नति प्रोग्राम का भटठी भी ब्राह्मणों के लिये बनाया गया सभी विशेष स्वयं पर अटेंशन रख और मौन, साइलेंस में रहकर तपस्या करे और इस वर्ष को निर्विध्न वर्ष बनाये।
बह्माकुमारीज़ संस्था से जुड़े सुरेन्द्र भाई ने नये वर्ष की बधाई देते हुये कहा कि इस वर्ष अपने साथ बहुत मेहनत करे स्वयं की चेकिंग करे और आध्यात्मिकता के प्रति भी अपनी रूची बढ़ाये।
इस शुभ अवसर पर सरगुजा संभागीय उद्योग संघ महासचित बी.एस. कटलरिया भाई ने कहा कि जब हमारा भारत देश एक है हम एक हैं तो इस नये वर्ष पर ऐसा कुछ काम करें कि यह जीवन सचमुच एक बन जाये जिसे लोग याद करें। राजमोहिनी देवी कृषि महाविद्यालय के पूर्व अधिष्ठाता वी.के. सिंह ने भी नये वर्ष की शुभकामनाये देते हुये कहा कि हमारा देश सुखी और स्वस्थ देश बने सभी एक पिता के संतान है तो आपस में बहुत प्रेम और सौहार्द्ध से रहे, सबके भलाई का कामना करे तभी यह देश रामराज्य बनेगा। आन्या, हिमानिया, गौरी, मिस्टी और प्रज्ञा श्रीवास्तव ने डांस कर सभा को मंत्रमुग्ध कर उमंग- उत्साह एवं खुषियों से भर दिया।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply