बैकु΄ठपुर@ पूर्व पुलिस अधीक्षक के खिलाफ बिल्डर की शिकायत को सीबीआई ने किया स्वीकार,हो सकती जांच

Share

पूर्व पुलिस अधीक्षक के खिलाफ की गई शिकायत पर जांच कर सकती है सीबीआई

– रवि सिंह –

बैकुण्ठपुर 17 दिसम्बर 2021 (घटती-घटना)। बिल्डर संजय अग्रवाल की शिकायत पर केंद्रीय अपराध अन्वेषण ब्यूरो सीबीआई ने सज्ञान लेकर शिकायत को स्वीकार किया है जैसा कि बताया जा रहा है। बिल्डर संजय अग्रवाल ने कोरिया जिले के पूर्व पुलिस अधीक्षक चंद्रमोहन सिंह को लेकर सीबीआई सहित केंद्रीय गृह विभाग, छत्तीसगढ़ राज्य गृह विभाग, सहित छत्तीसगढ़ राज्य के पुलिस महानिदेशक व सरगुजा रेंज के पुलिस महानिरीक्षक से लिखित शिकायत की है बता दें कि बिल्डर संजय अग्रवाल ने पुलिस विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों सहित गृह विभाग को अपने साथ हुए अत्याचार सहित अपने साथ पुलिस द्वारा फिरौती वसूले जाने की शिकायत की गई थी और जिसकी जांच उप पुलिस अधीक्षक कोरिया को मिली हुई है। बिल्डर के ऊपर दर्ज मामलों में कोरिया जिले के पूर्व पुलिस अधीक्षक ने जब बिल्डर को फंसाने काम किया और बिल्डर को लगातार परेशान किया बिल्डर ने यह भी शिकायत में लिखा है कि जमीन संबंधी कारोबार में शिकायत होना ही केवल अपराध नहीं हो जाता क्योंकि व्यवसाय के दौरान कई बार कुछ आरोप लगते हैं और जिसकी जांच उपरांत ही कार्यवाही की जाती है।

बिल्डर ने अपनी शिकायत में है कि उनके विरुद्ध शिकायतों की जांच और कार्यवाही के दौरान पूर्व व उस समय के तत्तकालीन पुलिस अधीक्षक ने षड्यंत्र किया और कई मामलों में फंसाने की धमकी देकर परेशान किया। बिल्डर ने अपनी शिकायत में यह भी लिखा है कि कुछ मामलों में जेल में निरुद्ध रहकर जब उसे जमानत मिली और वह जेल से बाहर निकला तो पूर्व पुलिस अधीक्षक ने कुछ पुलिस अधिकारियों व पुलिस विभाग के ही कुछ कर्मचारियों के माध्यम से बिल्डर को धमकियां भेजीं और कई गम्भीर मामलों में फसाकर जिंदगी बर्बाद करने की धमकी देकर एक बहोत बड़ी रकम फिरौती के रूप में मांगी जिसका भुगतान करने के बाद ही पूर्व पुलिस अधीक्षक ने बिल्डर का पीछा छोड़ा।

सीबीआई कर सकती है जांच

बिल्डर की शिकायत पर सीबीआई मामलें की जांच कर सकती है वहीं बिल्डर का बयान बैकुंठपुर उप पुलिस अधीक्षक कार्यालय में भी उक्त शिकायत संदर्भ में दर्ज कर लिया गया है। केंद्रीय अपराध अन्वेषण ब्यूरो देश की अपराध अन्वेषण करने वाली ऐसी एकमात्र संस्था है जिसके पास देश भर से अपराधों की जांच के लिए आवेदन पहुंचते हैं और सीबीआई उन्ही अपराधों में शिकायतों में जांच की सहमति प्रदान करती है जिसकी प्रवृत्ति काफी गंभीर हो, इस मामलें में सीबीआई की तरफ से जांच होने की संभावनाओं से अब यह स्पष्ट हो गया कि इस मामले में सीबीआई को भी शिकायत गंभीर समझ मे आई और इसीलिए इसकी जांच के लिए आवेदन स्वीकार किया गया।

फिरौती में करोड़ो की रकम वसूली का आरोप

बिल्डर संजय अग्रवाल ने अपने बैंक खातों को प्रस्तुत करते हुए शिकायत में यह दावा भी किया है कि पूर्व पुलिस अधीक्षक ने बिल्डर से 3 करोड़ रुपये फिरौती ली है और यह रकम उसको चैन से रहने और उसे मामलों में नहीं फसाने के नाम पर लिए गए हैं,बिल्डर ने यह भी लिखा है कि फिरौती की रकम बिलासपुर के एक व्यक्ति को भुगतान किया गया है जिसकी पूरी जानकारी भी बिल्डर ने प्रदान की है।


Share

Check Also

कोरिया@क्या ग्राम व नगर निवेश कार्यालय में रिश्वत दीजिए और कुछ भी कराइए वाला चलन ज्यादा प्रभावी?

Share नियमितीकरण के अर्थदंड को कम करने के लिए आधा तोर आधा मोर में होता …

Leave a Reply