बैकुण्ठपुर@एक साथ तीन चिकित्सकों के तबादले पर भाजपा युवा मोर्चा ने कलेक्टर को दिया ज्ञापन

Share

बैकुण्ठपुर 16 दिसम्बर 2021 (घटती-घटना)। सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पटना में एक साथ तीन चिकित्सकों के स्थानांतरण पर भाजना युवा मोर्चा ने कलेक्टर को ज्ञापन सौंपते हुये पटना 84 के लिये सामुदायिक कितना उपयोगी है बताया। यहां चिकित्स के न रहने से स्वास्थ्य सुविधा बदहाल होने की बात भी कलेक्टर को बतायी। ज्ञापन सौंपने में भाजपा युवा मोर्चा जिलाध्यक्ष अंचल राजवाड़े, जिला उपाध्यक्ष सत्यम साहू, पटना मण्डल अध्यक्ष सुरेश साहू, मण्डल उपाध्यक्ष महामंत्री विक्की साहू, मण्डल उपाध्यक्ष मनीष सोनी, रफीक अंसारी, मनीष साहू की उपस्थिति में कलेक्टर व जिला चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी से मुलाकात कर वर्तमान स्थिति से अवगत कराया।
नेशनल हाईवे पटना में स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र का अस्पताल आपातकाल के के साथ पटना 84 के जनता के लिये कितना महत्वपूर्ण है। यह बात जिला एवं स्वास्थ्य अधिकारी सहित जिला कलेक्टर को अवगत कराते हुये युवा मोर्चा के जिला उपाध्यक्ष सत्यम साहू ने ज्ञापन सौंपते हुये बतायी। ज्ञापन में यह भी बताया गया कि वर्तमान खण्ड चिकित्सा अधिकारी के नेतृत्व में यहां की स्वास्थ्य व्यवस्था पहले से बेहतर हुई है और अचानक तीन चिकित्सक जिसमें नेत्र चिकित्सक, महिला चिकित्सक के साथ अन्य एक चिकित्सक जिनका हाल में ही पटना सामुदायिक केन्द्र में पदस्थापना हुयी थी उन्हें अन्य स्थान पर स्थानांतरित करने की बात सामने आ रही है। चिकित्सकों कमी से यहां की स्वास्थ्य व्यवस्था पर प्रतिकूल प्रभाव पडने की आशंका जताया। साथ ही सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र क्षेत्र के अंतर्गत जरूरतमंद मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मिले इसके लिये पदस्थ चिकित्सक पटना में अपनी सेवा ईमानदारी से दे रहे है अब तीनों चिकित्सकों का एक साथ स्थानातंरण के बाद यहां की स्वास्थ्य सुविधा चरमरा जायेगी।

चिकित्सालय में डॉक्टर की है जरूरत

भारतीय युवा कांग्रेस के विधानसभा उपाध्यक्ष सुजीत सोनी ने कहा कि चिकित्सालय में डॉक्टर की आवश्यकता है डॉक्टरों को यहां से भेजना यह सीएमएचओ का गलत फैसला है, इस समय सभी चिकित्सालय में डॉक्टर उपस्थित रहें यह ज्यादा जरूरी है, ऐसी वैश्विक महामारी में डॉक्टर तीनों शिफ्ट में चिकित्सालय में रहे इसके लिए मुख्य चिकित्सा अधिकारी को योजना बनानी चाहिए, यदि जिन डॉक्टरों को यहां से बुलाया गया है यदि वह पटना में पदस्थ नहीं थे तो पटना में क्या कर रहे थे और जो यहां पदस्थ हैं वह डॉक्टर कहां है। सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पटना 84 के लिये स्वास्थ्य लाभ के लिये महत्वपूर्ण है और यह अस्पताल नेषनल हाईवे में स्थित होने से आपातकाल के लिये भी महत्वपूर्ण है। अचानक तीन चिकित्सक जिसमें नेत्र चिकित्सक व महिला चिकित्सक के साथ अन्य एक चिकित्सक जिनका हाल में ही पटना सामुदायिक केन्द्र में पदस्थापना हुयी थी उन्हें अन्य स्थान पर स्थानांतरित करने न्याय उचित है।

महिला चिकित्स नहीं जायेंगी कहीं और

भाजपा युवा मोर्चा के उपाध्यक्ष सत्यम साहू ने बताया कि जब हम लोग सीएमएचओ से मिले तो उन्होंने बताया कि इस समय पटना सामुदायिक केन्द्र में भरपूर चिकित्सक है और इसके बावजुद किसी प्रकार की अव्यवस्था होती है तो बतायें। महिला चिकित्सक के लिये सप्ताह में तीन दिन सोनहत जाने का था पर यदि आप उन्हें वहीं रखना चाहते है तो मैं आष्वस्त करता हूं और बोल देता हूं वह वहीं रहेंगी।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply