बैकुण्ठपुर@पुलिस तीसरी नोटिस पर आज पहुंच सकते हैं बिल्डर संजय अग्रवाल

Share

रवि सिंह –
बैकुण्ठपुर 14 दिसम्बर 2021 (घटती-घटना)। बिल्डर संजय अग्रवाल को पुलिस ने फिर 3 नोटिश जारी कर बयान दर्ज कराने उप पुलिस अधीक्षक कार्यालय में उपस्थित होने कहा है, 4 दिसम्बर 2021 को जारी नोटिश की तामीली बिल्डर के घर की दीवार पर 9 दिसम्बर 2021 को चस्पा कर की गई है। जिसे लेकर कोरिया जिले के जाने-माने बिल्डर संजय अग्रवाल 15 दिसम्बर को पुलिस का जाचा में सहयोग करने पहुच सकते है।
सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार बिल्डर यह नोटिस इस लिए है क्योकि बिल्डर संजय अग्रवाल ने पुलिस विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों सहित गृह विभाग को अपने साथ हुए अत्याचार सहित अपने साथ पुलिस द्वारा फिरौती वसूले जाने की शिकायत की गई थी और जिसकी जांच उप पुलिस अधीक्षक कोरिया को मिली हुई है। जांच के लिए पूर्व में उप पुलिस अधीक्षक कार्यालय बैकुंठपुर से बिल्डर संजय अग्रवाल को कई पत्र नोटिश स्वरूप भेजे गए थे और उपस्थित होकर अपना जवाब दर्ज कराने कहा गया था वहीं संजय अग्रवाल ने अपने लिए उपस्थित होकर जवाब देने हेतु जारी नोटिश के जवाब में डाक से अपना जवाब सहित शिकायत उप पुलिस अधीक्षक कार्यालय बैकुंठपुर को भेजा गया था और जवाब प्राप्ती के बाद पुनः बिल्डर को उपस्थित होकर जवाब दर्ज कराने का नोटिश जारी किया गया है। पर लगाए गए आरोपों में से कुछ प्रकरण में जमानत न मिल पाने की वजह से वे लंबे समय से अज्ञातवास में थे। वर्तमान में जानकारी यह मिल रही है कि बिल्डर पर दर्ज सभी प्रकरणों में उन्हें जमानत मिल गई है, इस वजह से वे पुनः अपने शहर वापस लौट रहे हैं। अपने अज्ञातवास के दौरान बिल्डर संजय अग्रवाल ने अपने ऊपर आरोपित प्रकरणों की अवधि के दरमियान कोरिया जिले के तत्कालीन पुलिस अधीक्षक चंद्रमोहन सिंह एवं कोरिया पुलिस विभाग के विभिन्न अधिकारियों व कर्मचारियों के विरुद्ध विभिन्न प्रकार की गंभीर प्रताड़ना एवं करोड़ों रुपए फिरौती वसूले का आरोप लगाए था। जिस पर कोरिया पुलिस द्वारा उन्हें स्वत: प्रस्तुत होकर बयान देने के लिए कई बार उनके घर पर नोटिस भी चस्पा किया गया, परंतु उन्होंने अपना लिखित बयान डाक के माध्यम से ही पुलिस विभाग को भेजा, उन्होंने कानूनी प्रावधानों का सहायता लेते हुए यह भी बताया कि बयान के लिए स्वत: उपस्थित होना आवश्यक नहीं है, अपितु अपरोक्ष रूप से शपथ पत्र के साथ भी अपना बयान दिया जा सकता है। परंतु एक बार पुनः कोरिया पुलिस ने उनके घर पर नोटिस चस्पा कर बयान देने के लिए उन्हें 15 दिसंबर को कार्यालय में बुलाया है और अब कयास यह लगाए जा रहे हैं कि इस बार बिल्डर संजय अग्रवाल स्वयं उपस्थित होकर अपना बयान दर्ज करा सकते हैं।
बिल्डर का नगर आगमन कुछ लोगों को लग रहा नागवार- सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार एक राष्ट्रीय राजनीतिक पार्टी के नेतृत्व को प्रमुख बिल्डर संजय अग्रवाल का नगर वापसी नागवार गुजर रहा है। उन्हें लग रहा है कि बिल्डर के नगर वापसी से बैकुंठपुर एवं शिवपुर चर्चा में होने वाले नगरीय निकाय चुनाव प्रभावित होंगे। इस वजह से उन्होंने प्रशासन तक अपनी दौड़ लगाई और बयान देने के लिए बिल्डर को चुनाव पश्चात आहूत करने के लिए उनके द्वारा विभाग पर दबाव बनाया जा रहा है। जानकारी यह भी मिली है कि बिल्डर पर और भी मामले दर्ज कराए जा सकते हैं, बहरहाल अंदरखाने में जो भी चल रहा हो परंतु बिल्डर का कद अभी भी विरोधियों के लिए बड़ा है।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply