बीजापुर, @ परिजनों पर लाठीचार्ज के बाद थानों में छोड़कर जा रहे हैं जवान अपने हथियार

Share


बीजापुर, 08 दिसंबर 2021 (ए)। नक्सल प्रभावित जिले के सहायक आरक्षकों के परिजनों पर लाठीचार्ज किया गया, जिसकी सूचना मीडिया के माध्यम से थाने तक पहुंचने के बाद बीजापुर जिले के मिरतुर थाने में पदस्थ लगभग 40 से अधिक जवानों ने अपने हथियार थाने में जमा करा दिया था। बीजापुर एसपी ने सूझबूझ का परिचय देते हुए जवानों को शांत कराया, बावजूद इसके बात बनते नहीं दिख रही है। जिले के अलग-अलग थानों में हथियार जमा कराने का सिलसिला जारी है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार रायपुर में पुलिस परिवार के साथ हुए मारपीट से आक्रोशित जवान जिले के अलग-अलग थानों में हथियार जमा कराने का सिलसिला जारी है। जिले के अलग-अलग थानों में पदस्थ जवानों का जिला मुख्यालय के लोहाडोंगरी के पीछे प्रशासन की बनाई वाटिका के बाजू में जमा हो रहे हैं। उनकी मांगें पूरी होते तक जवान आंदोलन करने की चेतावनी दे रहे। पुलिस के आला अधिकारियों के समझाइश का असर भी इन जवानों पर नहीं दिख रहा है। कुटरू थाने में हथियार लेने से मना करने के बावजूद जवानों ने थाने में अपने हथियार छोड़कर जा रहे हैं। नक्सल प्रभावित क्षेत्र में इस स्थिति को अच्छा नहीं माना जा रहा है।
उल्लेखनिय है कि नक्सलियों के विरूद्ध आर-पार की लड़ाई लड़ने के लिए बस्तर के युवाओं को तत्कालीन रमन सरकार में एसपीओ बनाया गया था। जिसमें आत्मसमर्पित नक्सलियों को भी इससे जोड़ा गया था। सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के बाद एसपीओ अब सहायक आरक्षक बन गए हैं। तत्कालीन रमन सरकार में यह लोग आंदोलन कर सुर्खियों में भी आए थे। इस बीच रमन सरकार की छत्तीसगढ़ से विदाई हो गई, लेकिन अब भूपेश सरकार के लिए बड़ी मुसीबत बनती जा रही है।


Share

Check Also

सुकमा@ 24 लाख रुपये के इनामी 6 नक्सलियों ने किया सरेंडर

Share @महिला माओवादी भी शामिलसुकमा,25 अक्टूबर 2024 (ए)। छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में …

Leave a Reply