बैकुंठपुर@कल दिनभर प्रत्यासी प्रचार सामग्री बनवाने में रहे व्यस्त, आज से होगा प्रचार प्रसार आरंभ

Share

सोशल मीडिया पर पार्षद प्रत्यासी व समर्थकों का प्रचार अभियान जारी

आज से अपने अपने वार्डों में वोट मांगने मतदाताओं को रिझाने निकलेंगे प्रत्यासी

-रवि सिंह-

बैकुंठपुर,07 दिसम्बर 2021 (घटती-घटना)। बैकुंठपुर व शिवपुर चरचा नगरपालिका चुनावों में प्रमुख राजनीतिक दल कांग्रेस व भाजपा आमने सामने होंगे और मुकाबला दो दलों के बीच ही दोनों शहरों में होगा यह तय है वहीं दोनों ही दलों द्वारा अपने अपने प्रत्याशियों की वार्डवार सूची जारी किए जाने के बाद प्रत्यासी भी अब आज से वार्डों में मतदाताओं को रिझाने निकलेंगे और अपने पक्ष में मतदान की अपील भी करेंगे। अपने अपने दलों से प्रत्यासी बनाये जाने के बाद अब प्रत्याशियों को चुनाव में जीतकर भी आना है क्योंकि पार्टी ने उन्हें कई दावेदारों के बीच से चुनकर प्रत्यासी बनाया है और अब उन्हें पार्टी के विश्वास को पूरा करना है और अपना जनाधार साबित करना है।

बैकुंठपुर व शिवपुर चरचा नगरपालिका चुनाव में काफी घमासान दिखने को मिलने वाला है और कई प्रत्याशियों के अध्यक्ष पद की लालसा और उसके लिए प्रयास की वजह से चुनाव काफी रोचक होगा यह तय है। बैकुंठपुर नगरपालिका महिला अनारक्षित अध्यक्ष हेतु आरक्षित निकाय है इसलिए बैकुंठपुर नगरपालिका में महिला प्रत्याशियों की जीत के लिए प्रयास की वजह से भी चुनाव में काफी संघर्ष देखा जाएगा। आज से घर घर प्रत्यासी उनके समर्थक और प्रत्याशियों के परिजन मतदाताओं को अपनी ओर आकर्षित करने दस्तक देंगे। नगरपालिका चुनावों में अप्रत्यक्ष प्रणाली से चुनाव होने की वजह अपने अपने दल के अधिक से अधिक पार्षद चुनाव जीतकर आएं यह भी दोनों दल पूरा प्रयास करेंगे। दोनों ही दलों से दोनों निकायों में अध्यक्ष पद का उम्मीदवार कौन होगा यह भी पार्षद चुनाव जीतकर आने के बाद ही स्पस्ट होगा। पार्षद चुनाव के लिए प्रत्येक प्रत्यासी को अपने अपने वार्ड में एक निश्चित राशि ही चुनाव में खर्च की जानी है और वह राशि निश्चित होने की वजह से चुनावी आचार संहिता का उल्लंघन भी माना जायेगा राशि अधिक खर्च करने में जिससे चुनाव में बहोत अधिक तामझाम से प्रत्यासी बचना भी चाहेंगे।

सत्ताधारी दल कांग्रेस के लिए यह चुनाव जहां अपना जनाधार स्थिर रखने के लिए महत्वपूर्ण होगा वहीं भाजपा के लिए पिछला खोया जनाधार वापस मिल सके इसलिए यह चुनाव महत्वपूर्ण होगा ,अब देखना यह है कि किसको जीत का ताज मिलता है और कौन हार का सामना करता है। कई वार्डों में निर्दलीय प्रत्याशियों की उपस्थिति से भी चुनाव में परिणामों को लेकर कुछ वार्डों में कुछ कहा नही जा सकता लेकिन बढ़ती ठंड में चुनावी शोर की गर्मी बढ़ती जा रही है जो आगे और बढ़ेगी।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply