लखनऊ @ लखनऊ में दक्षिण अफ्रीका,बोत्सवाना, हांगकांग के यात्रियों को किया जाएगा क्वारेंनटाईन

Share


लखनऊ ,28 नवंबर 2021 (ए)। दक्षिण अफ्रीका, बोत्सवाना और हांगकांग से लखनऊ आने वाले यात्रियों को कोरोना वायरस के नए ओमीक्रोन वैरिएंट के खिलाफ एहतियात के तौर पर 10 दिनों के लिए होम आइसोलेशन में जाना होगा। यह लखनऊ के उन लोगों पर भी लागू होगा जो इन देशों की यात्रा से लौट रहे हैं।
विश्व स्वास्थ्य संगठन ने ओमीक्रोन वेरिएंट (बी.1.1.529) को वेरिएंट ऑफ कंसर्न करार किया है। इमिग्रेशन और एयरपोर्ट हेल्थ ऑर्गनाइजेशन के साथ बैठक करने वाले मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) डॉ मनोज अग्रवाल ने कहा, सभी विदेशी यात्रियों का हवाई अड्डे पर ही आरटी-पीसीआर के माध्यम से टेस्ट किया जाएगा।
इन देशों के यात्रियों को 10-दिवसीय होम-आइसोलेशन नियम का पालन करना होगा, भले ही वे हवाई अड्डे पर कोरोना के लिए निगेटिव परीक्षण करते हों। देशों के यात्रियों का इन तीनों के अलावा पॉजिटिव टेस्ट करने पर ही घर पर खुद को चरंटीन करना होगा।
स्वास्थ्य विभाग की टीमें और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र यह पता लगाने के लिए औचक निरीक्षण करेंगे कि ये लोग आइसोलेशन नियमों का पालन कर रहे हैं या नहीं। सीएमओ ने कहा कि इन लोगों को दस दिनों तक रोजाना फोन करके उनकी स्थिति की जांच की जाएगी।


Share

Check Also

अम्बिकापुर @ कलम बंद का सैंतालीसवां दिन @ खुला पत्र @तुगलकी फ रमान के विरूद्ध कलमबंद अभियान

Share छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री के विभाग जनसंपर्कके द्वारा स्वास्थ्य मंत्री श्री श्यामबिहारी जायसवाल के विभाग …

Leave a Reply

error: Content is protected !!