बैकु΄ठपुर @स्पा व आप दलो ने भी की नपा चुनाव के बहिष्कार की घोषणा

Share


कांग्रेस-भाजपा-गोंगपा-बसपा के स्थानीय पदाधिकारियों
ने कहा चूका, जब तक न्याय नहीं तब तक चुनाव नही

-रवि सिंह-
बैकु΄ठपुर 26 नवम्बर 2021 (घटती-घटना)। निर्वाचन आयोग द्वारा नगरी निकाय चुनाव की घोषणा के बावजूद कोरिया जिले में राजनीतिक दलों ने जिला के मुद्दे को लेकर पूरी तरह चुनाव के बहिष्कार करने की मंशा बना ली है। कांग्रेस-भाजपा-गोंगपा व बसपा के बाद अब समाजवादी तथा आम आदमी पार्टी ने भी बैकुंठपुर व शिवपुर चरचा के चुनाव से दूर रहने की घोषणा के आशय का पत्र जिलाध्यक्षों द्वारा जारी कर दिया गया है।
दरअसल मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के द्वारा एमसीबी को जिला बनाए जाने की घोषणा के बाद खड़गवां ब्लॉक को एमसीबी में शामिल करने का राजपत्र जारी होने के फलस्वरूप कोरिया बचाव मंच की बैठक में कांग्रेस नेता विजय सिंह ठाकुर के प्रस्ताव पर जनमानस की भावनाओ को ध्यान में रखने व खड़गवां को कोरिया में शामिल रखने की मांग को लेकर सरकार का ध्यान इस ओर आकृष्ट कराने के लिए कांग्रेस-भाजपा और गोंगपा के जिलाध्यक्षों ने बैकुंठपुर व शिवपुर-चरचा के नगरपालिका चुनाव के बहिष्कार करने व अपनी पार्टी से प्रत्याशी नही उतारने की घोषणा की थी। इस मंशा से सभी नेताओ ने बुधवार को कलेक्ट्रेट में हुई राजनीतिक दलों की बैठक में जिला प्रशासन को अवगत करा दिया था। जिसके बाद बहुजन समाज पार्टी ने भी कोरिया जिले में खड़गवां ब्लॉक को पहले की तरह शामिल करने की मांग को लेकर कोरिया के इन दोनों निकायों के चुनाव के बहिष्कार की घोषणा करने के साथ ही अपना प्रत्याशी चुनाव में नही उतारने की घोषणा कर दी थी।

ये है चुनावी रुपरेखा

नाम निर्देशन पत्र प्राप्त करने की प्रक्रिया 27 नवम्बर 2021 प्रातः 10.30 बजे से दोपहर 3 बजे तक की जायेगी। नाम निर्देशन पत्र प्राप्त करने की अंतिम तारीख 3 दिसम्बर दोपहर 3 बजे तक होगी। नाम निर्देशन पत्रों की जॉच रिटर्निग आफिसर द्वारा 4 दिसम्बर प्रात:10 बजे से होगी। अभ्यर्थितां से नाम वापस लेने की आखिरी तारीख 6 दिसम्बर दोपहर 3 बजे एवं निर्वाचन लड़ने वाले अभ्यर्थियों की सूची तैयार करना और निर्वाचन प्रतीकों का आबंटन रिटर्निग आफिसर द्वारा 6 दिसम्बर को अभ्यर्थिता वापसी के बाद किया जायेगा। मतदान 20 दिसम्बर एवं मतगणना और निर्वाचन परिणामों की घोषणा 23 दिसम्बर 2021 को रिटर्निग आफिसर द्वारा प्रातः 9 बजे की जायेगी।


Share

Check Also

कोरबा @राष्ट्र निर्माण में पुलिस की भूमिका विषय पर कोरबा पुलिस द्वारा स्कूल एवं कोलेज मे प्रतियोगिता आयोजित

Share कोरबा 27 अक्टूबर 2024 (घटती-घटना)। पुलिस मुख्यालय से प्राप्त निर्देशानुसार पुलिस स्मृति दिवस (21 …

Leave a Reply