रायपुर @ राजधानी में स्टील कारोबारी के ठिकानों पर जीएसटी की कार्रवाई

Share


फर्जी बोगस बिल की खुल सकती है कलई


रायपुर, 12 नवम्बर 2021 (ए)। राजधानी रायपुर में केंद्रीय जीएसटी की धमक स्टील कारोबारी के ठिकानों पर हुई। रायपुर के नहरपारा स्थित स्टील कारोबारी बजरंगबली एंटरप्राइसेज में 8 सदस्यीय टीम सेंट्रल जीएसटी अधिकारियों ने गुरुवार देर रात दबिश दी। इधर छापे की खबर से स्टील कारोबारियों में हडंकप मचा हुआ है।
जानकारी के मुताबिक स्टील कारोबारी अशोक अग्रवाल से सेंट्रल जीएसटी टीम ने रात में ही कई घंटों तक पूछताछ की। कारोबारी के कंप्यूटर, इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस समेत कई दस्तावेजो को खंगाला जा रहा है। सूत्रों के मुताबिक भारी संख्या में फर्जी बोगस बिल भी टीम के हाथ लगे हैं जिसकी जांच की जा रही है। बताया जा रहा है कि इस फर्म द्वारा लाखों रुपए के लेन-देन का फर्जी बिल बनाकर जीएसटी चोरी की जा रही थी जो जांच का विषय है।
बजरंगंबली एंटर प्राइसेज के फर्म से जी एस टी के अधिकारी करीब 3 बैग बड़ी संख्या में दस्तावेज, बिल, हार्डडिस्क और प्रिंटर मशीन सेंट्रल जीएसटी की टीम अपने साथ ले गई। जानकारों की माने तो कारोबारी के द्वारा लाखों के जीएसटी चोरी करने की आशंका जताई जा रही है। अब सेंट्रल जीएसटी की जांच के बाद ही वास्तविकता सामने आएगी।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply