Breaking News

रायपुर @ कांग्रेस कार्यकर्ता सम्मेलन में जमकर हंगामा

Share


मंच पर ही भिड़े कांग्रेसी नेता
रायपुर,24 अक्टूबर 2021 (ए)। छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में रविवार को मंच पर ही कांग्रेसी आपस में भिड़ गए। बात धक्कामुक्की तक पहुंच गई। इस दौरान राष्ट्रीय नेता मौजूद थे। करीब आधे घंटे तक मंच पर अफरा-तफरी मची रही। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव के समर्थकों में हुई भिड़ंत को छत्तीसगढ़ में ढाई-ढाई साल के मामले से जोड़ कर देखा जा रहा है।
जानकारी के अनुसार रविवार को जशपुर में कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन किया गया था। मंच पर कांग्रेस के प्रभारी सचिव सप्तगिरी शंकर उलका भी मौजूद थे। दरअसल, एआईसीसी से छत्तीसगढ़ के प्रभारी सचिव एक सप्ताह के दौरे पर हैं। वे सरगुजा क्षेत्र में लगातार बैठकें कर रहे हैं। रविवार को जशपुर में जिला स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन आयोजित था। सम्मेलन शुरू हुआ ही था और पूर्व जिला अध्यक्ष और माध्यमिक शिक्षा मंडल के सदस्य पवन अग्रवाल भाषण दे रहे थे।
सम्मलेन में दिखी गुटबाजी
इस दौरान पवन अग्रवाल ने 2018 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की जीत में टीएस सिंहदेव के योगदान की बात की। उन्होंने कहा, कोई भी कार्यकर्ता इसलिए काम करता है कि सरकार बनेगी तो उसकी भी सुनी जाएगी। उनकी बात अभी पूरी भी नहीं हो पाई थी कि जशपुर कांग्रेस जिला अल्पसंख्यक विभाग के अध्यक्ष इफ्तिखार हसन ने मंच पर पहुंचकर उनसे माइक छीन लिया। तभी पवन अग्रवाल ने उन्हें धक्का दे दिया। यह पूरा विवाद सम्मेलन के दौरान टीएस बाबा जिन्दाबाद के नारे की वजह से निर्मित हुआ।
इसी बात को लेकर सीएम भूपेश बघेल और स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव समर्थकों में भिड़ंत हो गई। पवन अग्रवाल के समर्थकों ने मंच में अपने सीनियर नेताओं की अनदेखी करते हुए हंगमा करना शुरू कर दिया। मंच में हंगामा शुरू होने पर मंच पर बैठे कुनकुरी विधायक यूडी मिंज ने तत्काल मोर्चा संभालते हुए बीच बचाव करते हुए मामला शांत कराया। उनकी समझाइश के बाद पूरा मामला शांत हुआ।
भाजपा ने किया वार
इधर कांग्रेस समेलन में राष्ट्रीय नेता के सामने ही गुटबाजी को लेकर भाजपा को पर निशाना साधने का एक मौका और मिल गया है। प्रदेश प्रवक्ता राजेश मूणत ने कांग्रेस पर वार करते हुए कहा कि ये इस पार्टी की पुरानी रीत है जो आज भी चली आ रही है। मूणत ने प्रदेश में चल रहे ढाई ढाई साल के मुद्दे पर कटाक्ष करते हुए कहा कि “कांग्रेस की कुर्सी की लड़ाई में अब मारपीट भी! जशपुर में भरे मंच पर नेता ने राहुल गांधी को ढाई साल का वादा याद दिलाया तो प्रभारी के सामने ही कूट दिए गए। गढ़ागे नवा छत्तीसगढ़!”


Share

Check Also

रायपुर,@10 बाल आरोपी माना संप्रेक्षण गृह से हुए फरार

Share ‘ रायपुर,29 जून 2024 (ए)। राजधानी रायपुर के माना में स्थित बाल संप्रेक्षण गृह …

Leave a Reply

error: Content is protected !!