facebook google youtube Twiter
ghatati ghatana
About Us India World Chhattisgarh Sports Epaper Contact

facebook google+ YouTube twiter
Thursday 06 Aug 2020 12:08 PM

Breaking News


अम्बिकापुर @ प्रवासी मजदूरों के लिए कैसे बना ये हेड कॉन्स्टेबल दूत



अम्बिकापुर @ प्रवासी मजदूरों के लिए कैसे बना ये हेड कॉन्स्टेबल दूत 18-05-20 06:49:05

अम्बिकापुर,18 मई 2020(घटती घटना)। कोरोना महामारी के बीच की कई सेवाभावी संस्था  के साथ पुलिस के कर्मचारी मजदूरों के लिए मसीहा बनकर सामने आ रहे हैं।
इसी बीच यातायात पुलिस विभाग  में तैनात पदस्थ हेड कॉन्स्टेबल देवनारायण नेताम प्रवासी मजदूरों के लिए दूत बनकर सामने आए हैं।
दूसरे राज्यों से चलकर अपने गृहराज्यो को जाने वाले मजदूरों के लिए खाने पीने की व्यवस्था के साथ उनके लिए साधन की व्यवस्था कर रहे हैं।
गौरतलब है कि कोरोना की मार से मजदूर आज सड़क पर आ गए हैं। बेबस मजदूर अब पैदल ही गृहराज्यों की ओर पलायन करने को मजबूर हैं।
ऐसे में पुलिस जैसे महत्वपूर्ण विभाग में कार्यरत देवनारायण कोरोना योद्धा की मुख्य भूमिका में हैं। बिना किसी स्वार्थ के ये हेड कॉन्स्टेबल मजदूरों के लिए साक्षात दूत हैं।
बता दें,देशव्यापी लॉकडाउन में तमाम परिवहन बंद हैं।हज़ारों की संख्या में मजदूर पैदल अपने-अपने घर जाने को मजबूर हैं। हेड कॉन्स्टेबल देवनानारायण नेताम अम्बिकापुर के व्यस्ततम चौराहों पर तैनात है।
अन्य राज्यों को जा रहे मजदूरों को रोककर उनका हालचाल जानने के साथ साथ उनके लिए तत्काल भोजन की व्यवस्था करते हैं। इस कार्य के लिए वे शहर की अनेक समाजसेवी संस्थानों की मदद लेते हैं।

Share .. . facebook google+ twiter