facebook google youtube Twiter
ghatati ghatana
About Us India World Chhattisgarh Sports Epaper Contact

facebook google+ YouTube twiter
Thursday 06 May 2021 02:05 AM

Breaking News


सूरजपुर @ प्रभारी मंत्री उमेश पटेल ने जिले के कोरोना संक्रमण की स्थिति की समीक्षा की



सूरजपुर @ प्रभारी मंत्री उमेश पटेल ने जिले के कोरोना संक्रमण की स्थिति की समीक्षा की 04-05-21 12:27:05

-संवाददाता-
सूरजपुर 03 मई 2021 (घटती-घटना)।
  जिले में कोरोना संक्रमण की वृद्धि को देखते हुए उच्च शिक्षा मंत्री एवं जिले के प्रभारी मंत्री उमेश पटेल ने कोरोना संक्रमण को रोकने एवं बचाव के लिए किए जा रहे व्यवस्था एवं स्थिति की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जिला पंचायत स्थित श्वान कक्ष में ली। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम, संसदीय सचिव पारसनाथ राजवाड़े, जिला पंचायत सीईओ राहुल देव, एसडीएम पुष्पेंद्र शर्मा, सीएमएचओ डॉ. आर एस सिंह, सिविल सर्जन डॉ. शशि तिर्की, डॉ. अजय मरकाम, डूडा के अधिकारी श्री संजीव तिवारी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से जुड़े।
       जिले के प्रभारी मंत्री उमेश पटेल ने जिले के कोरोना वायरस संक्रमण की स्थिति की जानकारी लेते हुए बेड की व्यवस्था, कोविड केयर सेंटर, पॉजिटिव मरीजों की संख्या, होम आइसोलेशन में रह रहे मरीजों की संख्या, टेस्टिंग व्यवस्था, ऑक्सीजन व्यवस्था एवं मेडिसिन की उपलब्धता की समीक्षा की। सीएमएचओ डॉ. आर एस सिंह ने जिले में कोरोना की स्थिति, पॉजिटिव मरीजों की संख्या, होम आइसोलेशन, टेस्टिंग व्यवस्था, ऑक्सीजन की व्यवस्था, कोरोना से मृत्यु की संख्या आदि की जानकारी दी। प्रभारी मंत्री  उमेश पटेल ने कोरोना के संक्रमण, रोकथाम एवं बचाव के लिए हमेशा सतर्क रहने कहा तथा उसके लिए पर्याप्त बेड व्यवस्था, मेडिसिन व्यवस्था, ऑक्सीजन की पर्याप्त व्यवस्था एवं होम आइसोलेशन में रह रहे मरीजों के लिए समय पर स्वयं को सुरक्षित रखते हुए दवाई पहुंचाने सुनिश्चित करने निर्देशित किया है, जिससे मरीजों को भटकना न पड़े।
    स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह के टेकाम ने आरटीपीसीआर से टेस्ट का रिपोर्ट कितने दिनों में आता है की जानकारी ली ताकि मरीजों की सही समय में इलाज हो सके। उन्होंने प्रतापपुर में कोविड नियंत्रण के लिए बेड व्यवस्था बढ़ाने कहा जिस पर सीएमएचओ ने 30 बेड जल्द प्रारंभ करने की बात कही। संसदीय सचिव  पारसनाथ राजवाड़े वेंटिलेटर की स्थिति की जानकारी ली तथा मरीजों को किसी भी प्रकार का परेशानी न हो इसके लिए डॉक्टरों को दिन में कम से कम 3 बार फोन के माध्यम से हाल-चाल जानने के लिए कहा।
   प्रभारी मंत्री  उमेश पटेल डॉक्टर, नर्स सहित अन्य स्वास्थ्य कर्मचारियों की व्यवस्था की जानकारी ली गई तथा आवश्यकता के आधार पर स्टॉफ बढ़ाने कहा जिससे जांच करने में परेशानी न हो।
     जिला पंचायत सीईओ  राहुल देव ने प्रभारी मंत्री को जिले में अंत्योदय अंतर्गत लगाये जा रहे टीकाकरण की जानकारी दी तथा भरोसा दिलाया कि जिले के कोरोना पॉजिटिव मरीजों को किसी भी प्रकार की परेशानी न हो इसके लिए बेड बढ़ाने, डॉक्टर की व्यवस्था, मेडिसिन की व्यवस्था, ऑक्सीजन बेड बढ़ाने की व्यवस्था समय रहते कर लिया जाएगा तथा उन्होंने कहा बताया जिले के सभी सीमावर्ती क्षेत्र को सील कर दिया गया है तथा बाहर से आने वाले व्यक्तियों का कोरोना टेस्ट किया जा रहा है। प्रभारी मंत्री उमेश पटेल ने कहा की मेडिसिन का सही उपयोग हो इसके लिए कालाबाजारी को रोकने निर्देशित किया है।

Share .. . facebook google+ twiter