facebook google youtube Twiter
ghatati ghatana
About Us India World Chhattisgarh Sports Epaper Contact

facebook google+ YouTube twiter
Friday 28 Feb 2020 07:02 AM

Breaking News


राजनांदगांव @ शहीद जवान का पार्थिव शरीर पहुंचा गृह ग्राम



राजनांदगांव @ शहीद जवान का पार्थिव शरीर पहुंचा गृह ग्राम 11-02-20 11:24:02

 नम आखों से दी गई  अंतिम विदाई
राजनांदगांव , 11 फ रवरी 2020(ए)।।
सीआरपीएफ कोबरा 204 बटालियन के शहीद जवान पूर्णानंद साहू को नम आखों से अंतिम विदाई दी गई. गृहग्राम जंगलपुर गांव में राजकीय सम्मान के साथ जवान का अंतिम संस्कार किया गया. जवान के अंतिम यात्रा में श्रद्धांजलि देने पूरा गांव उमड़ा हुआ था. शहीद जवान 2003 में सीआरपीएफ में भर्ती हुआ था और वर्तमान में बीजापुर में पदस्थ था.
शहीद जवान पूर्णानंद को अंतिम विदाई देने पुलिस विभाग सहित आस-पास क्षेत्र के गांव से स्कूली बच्चे और बड़ी संख्या में लोग शहादत को सलामी देने पहुंचे. मातृभूमि के लिए अपने प्राणों को न्योछावर करने वाले इस जवान के प्रति गर्व की अनुभूति भी हो रही थी. लोगों ने उसे नम आखों से अंतिम विदाई दी. पुर्णानंद अपने घर का अकेला कमाने वाला व्यक्ति था, उसकी शादी भी नहीं हुई थी. उसकी दो छोटी बहन, भाई और माता-पिता है. जिन्हें छोड़कर वह चला गया है.  सोमवार को बीजापुर के पामेड़ इलाके में सर्चिंग पर निकले कोबरा 204 बटालियन के जवानों का नक्सलियों के मुठभेड़ हुआ था. मुठभेड़ में जवानों ने एक नक्सली को मार गिराया था. इस मुठभेड़ में जवान विकास और पुनानंद शहीद हो गए, जबकि डिप्टी कमांडर प्रशांत, अजित सिंह, पी पवन कुमार और गरीबर उरांव, बिभा बासु मेहता और जवान पवार पांडुरंग घायल है.
नक्सली हमले में शहीद जवानों को डीजीपी डीएम अवस्थी ने दी श्रद्धांजलि
 नक्सल हमले में शहीद जवानों को अंतिम विदाई दी गई। माना बटालियन में डीजीपी डीएम अवस्थी ने शहीद जवानों श्रद्धांजलि दी। बता दें बीजापुर जिले के इरापल्ली गांव में नक्सलियों के साथ सोमवार को मुठभेड़ में कोबरा जवान विकास कुमार और कान्स्टेबल पूर्णानंद ने अपनी जान गंवाई थी।
शहीद एक जवान राजनांदगांव का रहने वाला था, जबकि एक उत्तर प्रदेश निवासी था। अंतिम विदाई समारोह में सीआरपीएफ के अधिकारियों के साथ एसएसएफ , बीएसएफ के जवान और अधिकारी भी उपस्थित रहे।

 

Share .. . facebook google+ twiter