facebook google youtube Twiter
ghatati ghatana
About Us India World Chhattisgarh Sports Epaper Contact

facebook google+ YouTube twiter
Saturday 16 Jan 2021 09:01 AM

Breaking News


बेमेतरा @ केंद्र सरकार के एआई फॉर यूथ प्रोग्राम के फेस 2 के लिए राज्य के 9 छात्रों का हुआ चयन



बेमेतरा @ केंद्र सरकार के एआई फॉर यूथ प्रोग्राम के  फेस 2 के लिए राज्य के 9 छात्रों का हुआ चयन 13-01-21 11:05:01

छात्रों को नवीनतम आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस तकनीक से होंगे रू-ब-रू
बेमेतरा ,13 जनवरी 2021 (ए)।
भारत सरकार के इलेक्ट्रॉनिक और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय तथा विश्व के प्रसिद्ध सॉफ्टवेयर कंपनी इंटेल के सहयोग से आयोजित कार्यक्रम एआई फॉर यूथ में देश के केवल सरकारी स्कूलों के छात्रों को नवीनतम आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस तकनीक से रू-ब-रू कराने तथा उनके द्वारा समाज के समस्याओं का एआई के उपयोग से समधा न धुंडने के लिए यह कार्यक्रम चलाया गया।
जून महीने में लॉकडाउन के समय जब स्कूल बंद थे तब राज्य के हजारों बच्चो ने इस कार्यक्रम   के लिए अपना पंजीयन कराया तथा ऑनलाइन प्रशिक्षण प्राप्त किया। प्रशिक्षण इंटेल के विशेषज्ञ इंजीनियर ने दिया,जिसके बाद चयनित छात्रों से प्रॉब्लम सॉल्विंग आइडियास आमंत्रित किए गए। देश भर से प्राप्त कुल आइडियास में से युवा दिवस के अवसर पर विभाग के एमडी और मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री अभिषेक सिंह ने फेस 2 के लिए टॉप 100 छात्रों के परिणाम जारी किए।
टॉप 30 को अंतिम रूप से चयनित किया जाएगा
इनमे छत्तीसगढ़ से कुल 9 छात्रों का चयन हुआ है, जिनमें से सात छात्र महासमुंद जिले के शासकीय कुलदीप निगम उच्चतर माध्यमिक विद्यालय नर्रा के हैं। एक शासकीय गर्ल्स हायर सेकंडरी स्कूल रायपुर से तथा एक शासकीय स्कूल बेमेतरा से हैं।
फेस 2 के लिए चयनित छात्रों को इंटेल के इंजीनियर प्रशिक्षण देंगे उनकी कार्यशाला आयोजित की जाएगी जिनमे चयनित छात्रों के आइडिया को वर्किंग प्रोटोटाइप  में ढाला जाएगा तथा उनमें से टॉप 30 को अंतिम रूप से चयनित किया जाएगा।

Share .. . facebook google+ twiter