facebook google youtube Twiter
ghatati ghatana
About Us India World Chhattisgarh Sports Epaper Contact

facebook google+ YouTube twiter
Wednesday 16 Jan 2019 10:01 AM

Breaking News


नई दिल्ली@ आखिर फंस ही गये राहुल और सोनिया



नई दिल्ली@ आखिर फंस ही गये राहुल और सोनिया 09-01-19 10:36:01

महाचुनाव से पहले सोनियां एवं राहुल को लगा बड़ा झटका
आयकर विभाग ने दिया 100 करोड़ का नोटिस
नई दिल्ली,09 जनवरी 2019।
लोकसभा चुनाव में अब ज्यादा दिन नहीं बचे है। अब तक ऐसा माना जा रहा था कि लोकसभा चुनाव जैसे जैसे नजदीक आ रहे है वैसे वैसे सभी राजनीतिक पार्टियां और उनके नेता सक्रिय होने लगे है। हालांकि यह बात सही भी है लेकिन लोकसभा चुनाव के नजदीक आते आते ही देश का आयकर विभाग भी अब काफी ज्यादा एक्टिव नजर आ रहा है। पिछले कुछ सालों से आयकर विभाग की कोई चर्चा तक नहीं थी लेकिन अब आयकर विभाग एक के बाद एक ऐसे जानकारियों से पर्दा उठा रहा है जिनसे आने वाले लोकसभा चुनाव में उन पार्टियों को काफी नुकसान उठाना पड़ सकता है। हाल ही में आयकर विभाग ने कांग्रेस के 2 दिग्गज नेताओं की संपत्ति से जुड़ी ऐसी बात से पर्दा उठाया है कि इस खबर को सुनकर देश की जनता का उनसे भरोसा ही उठ जाएगा।
आयकर विभाग ने सोनिया गांधी और राहुल गांधी को नेशनल हेरॉल्ड मामले में 100 करोड़ रुपयों का टैक्स नोटिस भेजा है। दरअसल हाल ही में ए.जे.एल. ने राहुल गांधी और सोनिया गांधी की आय का पुनर्मूल्यांकन किया था जिसमें उनकी आय 2011-12 में घोषित उनकी आय से बहुत अधिक थी।
टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के अनुसार राहुल गांधी ने ए.जे.एल. से जुड़ी अपनी आय में 154.96 करोड़ रुपये कम बताए तो सोनिया गांधी ने अपनी ए.जे.एल. से जुड़ी 155.41 करोड़ रुपये की आय को छुपाया। केवल इतना ही नहीं बल्कि कांग्रेस के अन्य नेता ऑस्कर फर्नांडिस के पास भी घोषित आय से 48.9 करोड़ रुपये अधिक पाए गए। अगर देखा जाए तो राहुल गांधी और सोनिया गांधी ने कुल मिला कर 300 करोड़ से भी ज्यादा की आय को छुपाया है। जिस कारण आयकर विभाग ने दोनों पर 100 करोड़ रुपये टेक्स भरने का नोटिस भेजा है। इस बात का नोटिस राहुल गांधी , सोनिया गांधी और ऑस्कर फर्नांडिस को 31 दिसंबर को भेज गया था जिसके बाद राहुल गांधी ने केवल 68.12 लाख रुपये का टैक्स भरा था। लेकिन अब आयकर विभाग ने राहुल और सोनिया गांधी को 100 करोड़ रुपये टैक्स भरने का अग्रिम नोटिस भेज दिया है। जाहिर सी बात है कि उनकी इस चोरी की वजह से देश की जनता के बीच उनकी छवि जरूर खराब होगी और इसका असर लोकसभा के चुनावों में भी देखा जा सकता है।

Share .. . facebook google+ twiter