facebook google youtube Twiter
ghatati ghatana
About Us India World Chhattisgarh Sports Epaper Contact

facebook google+ YouTube twiter
Thursday 21 Feb 2019 06:02 AM

Breaking News


रायपुर @ ईवीएम से छेड़छाड़-स्ट्रांग रूम की सुरक्षा पर सवाल उच्च न्यायालय में कांग्रेस ने दायर की याचिका



रायपुर @ ईवीएम से छेड़छाड़-स्ट्रांग रूम की सुरक्षा पर सवाल उच्च न्यायालय में कांग्रेस ने दायर की याचिका 06-12-18 10:51:12

शिकायत गंभीर, 10 को होगी सुनवाई
रायपुर, 06 दिसम्बर 2018( ए)।
ईवीएम की सुरक्षा और स्ट्रांग रूम में लापरवाही बरतने वाले दोषी अधिकारियों के खिलाफ त्वरित कार्यवाही की मांग करते हुए आज पीसीसी के महामंत्री की ओर से उच्च न्यायालय में एक याचिका दायर की गई है।
कांग्रेस सूत्रों ने बताया कि अधिवक्ता सतीश चंद्र वर्मा के माध्यम से पीसीसी महामंत्री ने एक याचिका प्रस्तुत की है। इसमें ईवीएम से छेड़छाड़ की संभावना, स्ट्रांग रूम की सुरक्षा में लापरवाही बरतने तथा स्ट्रांग रूम को अनाधिकृत रूप से खोलने वाले रिटर्निंग अफसर के खिलाफ कार्यवाही की मांग की गई है। याचिका में यह भी कहा गया है कि इन गंभीर शिकायतों पर राज्य निर्वाचन आयोग की ओर से भी कार्यवाही नहीं की गई है। कांग्रेस ने याचिका में मांग किया है कि वीवीपैट मशीन की गिनती की जाए, जिन बूथों में ईवीएम से छेड़छाड़ करने की शिकायत है, उसमें अनिवार्य रूप से वीवीपैट मशीन से गिनती कराई जाए। दोषी अधिकारियों पर कार्यवाही की जाए। मामले की गंभीरता को देखते हुए याचिकाकर्ता की ओर से शीघ्र सुनवाई करने का निवेदन किया है, इस पर न्यायालय 10 दिसंबर को सुनवाई करने राजी हो गया है।  


Share .. . facebook google+ twiter