facebook google youtube Twiter
ghatati ghatana
About Us India World Chhattisgarh Sports Epaper Contact

facebook google+ YouTube twiter
Tuesday 13 Nov 2018 06:11 AM

Breaking News


जगदलपुर@अटलजी के सपनों को पूरा किए बगैर चैन से नहीं बैठूंगा



जगदलपुर@अटलजी के सपनों को पूरा किए बगैर चैन से नहीं बैठूंगा 09-11-18 11:41:11

छग में कांग्रेस आने वाली नहीं,बस्तर में एक सीट भी आयी तो दाग लग जाएगा : नरेन्द्र मोदी

नक्सलियों को कांग्रेस क्रांतिकारी कहती है
छत्तीसगढ़ का भविष्य बस्तर की आर्थिक समृद्धि
से जुड़ने वाला है पीएम नरेंद्र मोदी
  छत्तीसगढ़ के विकास के लिए राज्य-केन्द्र
सरकार चल रही साथ-साथ : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी
 

जगदलपुर, 09 नवंबर 2018 । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज यहां कहा कि बस्तर की धरती की सभी सीटों पर सिर्फ और सिर्फ  कमल ही खिलना चाहिए। अगर और कोई आ गया, हालांकि छत्तीसगढ़ में तो कांग्रेस आने वाला है ही नहीं, लेकिन बस्तर के किसी कोने में आ गयी तो, पूरे बस्तर के सपनों में दाग लगा देंगे। इसीलिए मेरे भाईयों-बहनों मुझे आपकी सेवा करना है, अटल बाजपेयीजी के सपने को पूरा करना है। उसे पूरा करने ही मैं बार-बार छत्तीसगढ़ और बस्तर आया हूं और आज भी दुबारा संकल्प दोहराने आया हूं कि जब तक मैं अटलजी के सपने पूरे नहीं करूंगा, तब तक चैन से बैठने वाला नहीं हूं। उन्होंने बस्तर की हल्बी भाषा में कहा कि मैं आपन मन के गुहार करेसें कि भाजपा के जमाए प्रत्याशी मन के कमल छाप में वोट देऊन जितावा।
श्री मोदी ने जगदलपुर में आयोजित एक महती चुनावी सभा में हजारों लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि सरकारें पहले भी बनती थीं, लेकिन उनकी सोच तेरा-मेरा, अपना-पराया, बिरादारी-रिश्तेदार, परिवार उन सरकारों का कारोबार उन्हीं के हाथ में होता था। इन कल के नेताओं के क्रियाकलाप और उद्देश्य अपने सीमित क्षेत्र की भलाई करना ही होता था, ताकि कुनबा बना रहे, वोट की पेटियां भरती रहें और उनकी दुनिया चलती रहे। हमने उन परिवारों को बदल दिया है। अपने-पराए, शहर-गांव का भेदभाव छोडक¸र गरीब, पीडि़त, शोषित, युवा-बुजुर्ग की दीवारों को खत्म करके सबका साथ सबका विकास के मंत्र को लेकर चले। अब तेरे मेरे का खेल देश में कोई स्वीकार करने वाला नहीं है।
भाजपा के शासन में जो विकास हुए उसे देखकर सभी को आश्चर्य होता है कि ये कैसे हो गया। पहले की सरकार में इतने काम नहीं होते थे।  अब घर बनाना हो, खेती-बाड़ी हो बुढ़ापे की ओर जाना हो अथवा जीवन का कोई भी काम हो, आपके कोई  ऐसा काम नहीं, जिसमें हमारी सरकार आपके साथ खड़ी न रहती हो, आपकी मदद नहीं करती हो। गर्भाधान से मृत्यु तक सरकार आपके साथ खड़ी होती है, आपकी चिंता करती है। मैं बार-बार बस्तर आया हूं, आपके पास कुछ न कुछ योजना और विकास की बात लेकर आया हूं और उसी का परिणाम है कि कल तक जो सोच भी नहीं सकते थे, कभी विकास नहीं करते थे, नक्सल और माओवादी का नाम देकर कहते थे, वहां विकास हो नहीं सकता है।  हमने तयकिया वहां भी विकास होगा और विकास करके दिखा दिया। जिन बच्चों के हाथ में कलम होनी चाहिए, उन्हें बंदूक पकड़ा देते हैं, क्या वे राक्षसी प्रवृति के लोग नहीं हैं। राक्षसी मनोवृति के लोग उनके मां बाप के सपने तबाह कर देते हंै, जो स्कूल में आग लगा दें, अस्पताल में डाक्टर को काम न करने दें, वह राक्षसी मनोवृति नहीं तो और क्या है।
जो अर्बन माआवेादी हैं वो शहरों में एयर कंडीशनर घरों में रहते हैं, साफ सुथरे दिखते हैं, अच्छे खासे लोगों में  बैठते हुए अपना रूतबा बनाते हैं, उनके बच्चे विदेशों में पढ़ते हंै, अच्छी-अच्छी गाडिय़ों में धूमते हैं, लेकिन वहां बैठे-बैठे रिमोट सिस्टम से हमारे आदिवासी बच्चों की जिंदगी तबाह करने का काम करते हैं। कांग्रेस के लोग जवाब दें कि क्यों उन अर्बन माओवादियों की रक्षा के लिए बयान बाजी करते हैं, उनके खिलाफ अगर सरकार कानूनी कार्रवाई करे तो, उन्हें बचाने के लिए मैदान में आते हैं। यहां आकर नक्सलवाद के खिलाफ ढुलमुल बातें करते हंै। आपकी जिंदगी बर्बाद करने वालों को माफ करेंगे क्या? बस्तर की जिंदगी बचाना है या नहीं, बस्तर का भविष्य बदलना है कि नहीं? नया बस्तर बनाना है कि नहीं? उन्होंने चुनाव को रक्तरंजित करने वाले नक्सलियों को अभूतपूर्व मतदान कर जवाब देने का आव्हान किया। कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस नक्सलियों के द्वारा निर्दोषों को मारने वालों को कांग्रेस क्रांतिकारी कहती है।
उन्होंने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस के शासन काल में आदिवासियों को गोलियों से भून दिया गया। इस संदर्भ में उन्होंने महाराजा प्रवीर चंद की हत्या का हवाला दिया। उन्होंने बलिराम कश्यप को याद करते हुए बलिराम के योगदान को बस्तर के महत्वपूर्ण बताया।  

मालदीव राष्ट्रपति के शपथ ग्रहण में शामिल होंगे मोदी

नई दिल्ली ,09 नवंबर 2018 ।  मालदीव के नव निर्वाचित राष्ट्रपति इब्राहिम मोहम्मद सोलिह के शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जाने पर सस्पेंस अब खत्म हो गया है। शुक्रवार को विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने इस बात की पुष्टि की है कि प्रधानमंत्री 17 नवंबर को शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा लेने के लिए मालदीव जाएंगे। बीते कई दिनों से इस बात की अटकलें लगाई जा रही थीं कि प्रधानमंत्री मालदीव जा सकते हैं. सोलिह के राष्ट्रपति चुने जाने के बाद पीएम मोदी ने उन्हें फोन कर बधाई भी दी थी। गौरतलब है कि पिछले कुछ साल में भारत- मालदीव के रिश्तों में उतार-चढ़ाव आया है। मालदीव लगातार चीन के नजदीक जाता गया है, जिसने भारत की चिंताएं बढ़ाई हैं।  

70 सालों तक कांग्रेस ने बस्तर का विकास रोके रखा - डॉ रमन सिंह

सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा और कहा कि 70 साल से बस्तर का विकास रुका हुआ था. बस्तर को कांग्रेस ने सिर्फ लूटने का काम किया। भाजपा ने बस्तर को सँवारने का काम किया है। देश की सबसे नदी स्वास्थ्य योजना की शुरुआत मोदी ने बस्तर के ही जांगला जैसे क्षेत्र से की है। श्री सिंह ने कहा कि बस्तर में विकास की नई इबारत लिखी जा रही है। मोदी बारम्बार बस्तर आते हैं, कभी जवांगा, कभी दंतेवाड़ा, कभी जांगला, कभी जगदलपुर आते हैं। बस्तर में शिक्षा, स्वास्थ्य, सडक¸ का काम मोदी सरकार ने किया है। बस्तर का कोई व्यक्ति भूखा नहीं सोता है. तेंदूपत्ता बोनस देने का काम, तीन लाख पट्टा देने का काम, चरण पादुका देने का काम ये सब भाजपा सरकार ने किया। डॉ. सिंह ने कहा कि मोदी सरकार के सहयोग से आज राष्ट्रीय राजमार्ग का काम, पुल-पुलिया काम हुआ है। बस्तर के विकास को आज कोई ताकत नहीं रोक सकती है. बस्तर के बच्चे आज देश के कोने-कोने में है. नगरनार की स्थापना के साथ नए भिलाई का निर्माण हो रहा है. बस्तर में रेलवे कनेक्टविटी में बेहतर हो रहा है. बस्तर बदल रहा है। मैं पूरे दावे के साथ कहता हूं आने वाले 5 साल में 4 गुना रफ्तार से विकास होगा।  

राहुल ने मोदी को घेरा, पूछा- क्यों नहीं की आज नोटबंदी की बात अगर भूल से भी कर देते, तो लोग मंच से उन्हें भगा देती राफेल, महंगाई और जीएसटी पर घेरा  रमन सरकार को भी लिया आड़े हाथों

 छत्तीसगढ़ दौरे पर आये राहुल गांधी ने आज बस्तर के बाद डोंगरगढ़ में भी चुनावी सभा को संबोधित किया। राहुल गांधी ने भ्रष्टाचार, महंगाई और नोटबंदी के मुद्दे पर भाजपा सरकार को जमकर घेरा। राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी के जगदलपुर की सभा पर कटाक्ष करते हुए कहा कि     "आज प्रधानमंत्री मोदी जगदलपुर में आये थे, उन्होंने भ्रष्टाचार के मुद्दे पर एक भी बातें नहीं कही, नोटबंदी के मुद्दे पर कुछ भी नहीं कहा, नोटबंदी की बात अगर भूल भी नरेंद्र मोदी कह देते, तो भीड़ उन्हें भगा देती मंच से


Share .. . facebook google+ twiter


विज्ञापन
ghatati-ghatana