facebook google youtube Twiter
ghatati ghatana
About Us India World Chhattisgarh Sports Epaper Contact

facebook google+ YouTube twiter
Tuesday 13 Nov 2018 05:11 AM

Breaking News


नारायणपुर@ 51 हथियार सहित 62 नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण



नारायणपुर@ 51 हथियार सहित 62 नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण 06-11-18 11:32:11

नारायणपुर, 06 नवंबर 2018 (ए)।  छत्तीसगढ़ के बस्तर संभाग के नक्सलियों के सबसे बड़े पनाहगाह समझे जाने वाले अबूझमाड़ के 62 नक्सलियों ने आज 51 हथियार समेत पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया। चुनाव के पहले बस्तर में हो रही लगातार घटनाएं, चुनाव बहिष्कार और पर्चे की दहशत के बीच नक्सलियों के खिलाफ बस्तर पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है।
बस्तर आईजी विवेकानंद सिन्हा की मौजूदगी में इन माओवादियों ने अपने हथियार छोडऩे की शपथ ली। इधर बस्तर आईजी ने नक्सलियों को मुख्यधारा में जुडऩे की सराहना की, तो वहीं नक्सलियों ने भी बीहड़ों में गुजारे अपने पल पर पश्चाताप जताया। समर्पितों ने कहा कि वो उनकी जिंदगी का अनमोल पल था, जो उन्होंने जंगल में ही गुजार दिये। उन्होंने कहा कि अब सभी सामान्य जीवन जीना चाहते हैं।
सभी नक्सली माओवादियों के अलग-अलग कैडर में अलग-अलग पदों में काम कर रहे थे। इधर एसपी ने नक्सलियों को सरेंडर के लिए प्रेरित करते हुए कहा कि अपने और भी साथियों को लेकर वो आत्मसमर्पण के लिए आयें। समर्पित नक्सलियों को दस-दस हजार की प्रोत्साहन राशि प्रदान की गयी है।
 हाल के दिनों में बस्तर में माओवादियों ने जमकर दहशतगर्दी फैलायी है। आईईडी विस्फोट कर जहां कई बड़ी वारदातों को अंजाम दिया, तो वहीं कई जगहों पर पर्चे फेंककर वोट बहिष्कार की खुली चेतावनी दी गयी थी। लिहाजा इन हरकतों के बीच जवानों को सरेंडर के रूप में मिली कामयाबी, बड़ी कामयाबी समझी जा रही है।  


Share .. . facebook google+ twiter


विज्ञापन
ghatati-ghatana