facebook google youtube Twiter
ghatati ghatana
About Us India World Chhattisgarh Sports Epaper Contact

facebook google+ YouTube twiter
Tuesday 13 Nov 2018 06:11 AM

Breaking News


इस नए Android से बदल जाएगा आपका फोन



इस नए Android से बदल जाएगा आपका फोन 07-08-18 10:11:08

घोषणा के तीन महीने बाद घोषणा के तीन महीने बाद गूगल के मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्टम Android का नया वर्जन Pie लॉन्च हो गया है. पहले इसका नाम Android P रखा गया था.Android Pie सोमवार से गूगल के सभी पिक्सेल Phone (Pixel, Pixel 2 और Essential फोन) में उपलब्ध होगा. वहीं, एंड्रॉयड P बीटा प्रोग्राम के पार्टिसिपेंट (Sony mobile, शियोमी, HMD ग्लोबल, ओपो, विवो, OnePlus ) और Android One मोबाइल में Android Pie इस साल के आखिर तक उपलब्ध हो जाएगा.

इस नए मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्टम को लॉन्च करने से पहले गूगल ने घोषणा की थी कि Android P इंटेलीजेंस के तीन एरिया, सिंपलीसिटी और डिजिटल वेल-बीइंग पर फोकस करेगा और Android Pie ने इन्हीं चीजों पर अपना फोकस रखा है.


ऐप की टाइम लिमिट सेट कर सकेंगे आप


इंटेलिजेंस के मामले में Android Pie ने एडाप्टिव बैटरी और एडाप्टिव ब्राइटनेस को नए सिरे से परिभाषित किया है ताकि आपके फोन के परफॉर्मेंस को ऑप्टिमाइज किया जा सके. इसके अलावा App Action जैसे नए फीचर यह बताते हैं कि आप किस ऐप का इस्तेमाल किस समय में या किसी खास लोकेशन में करते हैं. यह उन ऐप्स को ऐप ड्रॉर के टॉप पर रखता है. नए ऑपरेटिंग सिस्टम Android Pie में गूगल ने डिजिटल वेल-बीइंग को सुधारने की दिशा में कदम उठाया है. इसमें एक नया डैशबोर्ड दिया गया है, जिसमें इस बात की जानकारी रहती है कि आप किसी खास ऐप में कितना वक्त बिताते हैं. इसके अलावा, अपने डेली यूजेज (रोजाना ऐप के इस्तेमाल) को सीमित करने के लिए आप टाइमर भी लगा सकते हैं.



नोटिफिकेशंस में लगा सकेंगे Do Not Disturb मोड
Android का Do-Not-Disturb मोड अब साउंड और नोटिफिकेशंस दोनों के लिए काम करता है. इसके अलावा, Google ने विंड डाउन फीचर को ऐड किया है, जो कि बेडटाइम (सोने के समय) में नाइट लाइट, Do-Not-Disturb (DND) को एक्टिव कर देता है और स्क्रीन को ब्लैक एंड व्हाइट कर देता है. जहां तक सिंपलीसिटी की बात है तो Google ने Android के पुराने थ्री-बटन नेविगेशन बार को बदल दिया है और इसे बहुत हद तक iOS जैसा बना दिया है. Android Pie के यूजर हाल में इस्तेमाल किए हुए Apps (ऐप्स) को देखने के लिए स्वाइप-अप कर सकते हैं. साथ ही, पूरे ऐप ड्रॉर को देखने के लिए भी स्वाइप-अप कर सकते हैं.

बेहतर हुआ स्मार्ट टेक्स्ट सेलेक्शन टूल्स
Google के नए मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्टम में कई छोटे विजुअल बदलाव किए गए हैं. जैसे कि वॉल्यूम बार को फोन के साइड में कर दिया गया है. इसके अलावा, स्मार्ट टेक्स्ट सेलेक्शन टूल्स कैसे काम करता है, उसमें भी सुधार किया गया है. एंड्रॉयड डिवाइस बनाने वाली कई कंपनियां iPhone X की तरह नॉच डिस्प्ले को अपना रही हैं. ऐसे में Google ने Android Pie में नॉच के लिए सपोर्ट ऐड किया है. के मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्टम Android का नया वर्जन Pie लॉन्च हो गया है. पहले इसका नाम Android P रखा गया था. Android Pie सोमवार से गूगल के सभी पिक्सेल Phone (Pixel, Pixel 2 और Essential फोन) में उपलब्ध होगा. वहीं, एंड्रॉयड P बीटा प्रोग्राम के पार्टिसिपेंट (Sony mobile, शियोमी, HMD ग्लोबल, ओपो, विवो, OnePlus ) और Android One मोबाइल में Android Pie इस साल के आखिर तक उपलब्ध हो जाएगा.

Share .. . facebook google+ twiter


विज्ञापन
ghatati-ghatana