facebook google youtube Twiter
ghatati ghatana
About Us India World Chhattisgarh Sports Epaper Contact

facebook google+ YouTube twiter
Monday 02 Aug 2021 08:08 AM

Breaking News


नई दिल्ली@ पीएम शेख हसीना ने मोदी सरकार और सीएम ममता बनर्जी को उपहार में भेजे 2600 किलो आम



नई दिल्ली@ पीएम शेख हसीना ने मोदी सरकार और सीएम ममता बनर्जी को उपहार में भेजे 2600 किलो आम 06-07-21 12:52:07

नई दिल्ली,05 जुलाई 2021 (ए)।    बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के लिए 2600 किलो आम उपहार के तौर पर भेजे हैं. बांग्लादेश की मीडिया ने इस बात की जानकारी दी. गौरतलब है कि भारत और बांग्लादेश मिलनसार पड़ोसी रहे हैं. भारत हमेशा बांग्लादेश की मदद के लिए खड़ा रहा है. मार्च में पीएम मोदी विदेश यात्रा पर बांग्लादेश गए थे. कोरोना काल में ये उनकी पहली विदेश यात्रा थी. अपनी इस यात्रा के दौरान पीएम मोदी ने बांग्लादेशी पीएम को 109 एंबुलेंस और 12 लाख कोरोना वैक्सीन की डोज भेंट में दी थी.
वहीं बांग्लादेशी प्रधानमंत्री ने पीएम मोदी को घड़ी समेत कई तोहफे दिए थे. बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना ने पीएम मोदी को सोने और चांदी के सिक्के दिए जो बंगबंधु शेख मुजिबुर रहमान के जन्म शताब्दी पर जारी किए गए थे. इसके साथ ही उन्होंने बांग्लादेश की आजादी की 50वीं सालगिरह पर जारी हुआ एक चांदी का सिक्का भी पीएम मोदी के भेंट के तौर पर दिया था.
ममता बनर्जी को देती रही हैं उपहार
वहीं, साल 2013 में जब शेख हसीना भारत के दौरे पर आई थीं तब वो ममता बनर्जी के लिए कई उपहार लेकर आई थीं, जिसमें से एक हिलसा मछली थी. इतना ही नहीं जब साल 2013 में प्रणब मुखर्जी बांग्लादेश गए थे तो उनके लिए पांच तरह का डिश तैयार किया गया था, जिसमें हिलसा मछली को शामिल किया गया था. साल 2016 में जब ममता बनर्जी ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी तब शेख हसीना ने उनके लिए हिलसा मछली बतौर गिफ्ट भेजी थी.


Share .. . facebook google+ twiter

Gallery